Saturday, January 28, 2023
HomeनेशनलMount Friendship पर 17 सदस्यीय पर्वतारोही दल ने फहराया 100 फीट का...

Mount Friendship पर 17 सदस्यीय पर्वतारोही दल ने फहराया 100 फीट का तिरंगा

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana News (Mount Friendship) : सोनीपत निवासी मोहित मलिक (Mohit Malik) के नेतृत्व में 17 सदस्यीय पर्वतारोही दल ने माउंट फ्रेंडशिप (Mount Friendship) पर 100 फीट तिरंगा (100 feet tricolor) फहराकर नया रिकॉर्ड कायम किया। टीम में मोहित मलिक के साथ जगबीर चहल (Jagbir Chahal) भी शामिल थे। मोहित एसबीआई व जगबीर चहल ओएनजीसी में सर्विस करते हैं।

मोहित मलिक ने कहा कि उनके लिए गर्व की बात है कि उन्हें टीम का नेतृत्व करने का अवसर मिला। उन्होंने बताया कि इससे पहले माउंट फ्रेंडशिप पर 75 फीट का तिरंगा फहराने का रिकॉर्ड था, मगर अब उनकी टीम ने वहां पर 100 फीट का तिरंगा फहराकर नया कीर्तिमान स्थापित किया है।

Mount Friendship
Mount Friendship

एसबीआई के अधिकारियों का हमेशा रहेंगे आभारी : मोहित मलिक

मोहित कहा कि उन्हें जो सहयोग एसबीआई के अधिकारियों ने दिया वे उसके लिए हमेशा उनके आभारी रहेंगे। उनके साथ ही इस अभियान में गए ओएनजीसी में कार्यरत जींद के रहने वाले जगबीर चहल ने भी कहा कि अब उनका अगला टारगेट माउंट एवरेस्ट फतेह करना है। उनका सपना है कि एवरेस्ट पर भी तिरंगा फहराएं जिससे प्रत्येक देशवासी का मान बढ़े।

सीएम और खेलमंत्री ने दी बधाई

दल की इस कामयाबी पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल (CM Manohar Lal) व खेलमंत्री संदीप सिंह (Sandeep Singh) ने भी बधाई दी और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि दोनों पर्वतारोहियों ने हरियाणा का नाम रोशन किया है।

यह भी पढ़ें : Project Cheetahs Live Updates : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुनो नेशनल पार्क में आठ चीतों को छोड़ा

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories