Friday, October 7, 2022
Homeकाम की बातWedding Anniversary Party Planning: शादी की सालगिरह पर इस तरह से पार्टी...

Wedding Anniversary Party Planning: शादी की सालगिरह पर इस तरह से पार्टी प्लान कर दे अपने पार्टनर को सरप्राइज

Date:

Wedding Anniversary Party Planning: शादी (Marriage) का बंधन बहुत खूबसूरत होता है। ये न सिर्फ दो दिलों को जोड़ता है, बल्कि दो परिवारों को भी एक डोर से बांधता है। शादी के चाहे कितने भी साल पूरे हों, हर एक साल रिश्ते को और मजबूत बना देता है। ऐसे में इस रिश्ते को जश्न के रूप में मनाने से इस अटूट बंधन में और मिठास घुल जाती है। बाकी दिन अगर आप व्यस्त रहने के कारण अपने पार्टनर को स्पेशल फील नहीं करा सकते तो इस खास दिन आप उनके लिए जरूर कुछ स्पेशल करें।

आप भी शादी को अगर इसी नजरिए से देखते हैं और अपनी शादी की सालगिरह मनाना चाहते हैं तो कुछ बातों को ध्यान में रख कर आप पार्टी प्लान कर सकते हैं। दोस्तों, रिश्तेदारों और अपने पार्टनर के साथ मिलकर ‘यादों की पोटली’ में कुछ और लम्हे सजा सकते हैं। हांलाकि, बजट को ध्यान में रख कर ही सब कुछ करें।

ऐसे करें शादी की सालगिरह पार्टी प्लान Wedding Anniversary Party Planning

आप डेसटिनेशन पार्टी (Destination party) प्लान कर सकते हैं। अगर आपकी एनीवर्सरी गर्मियों के मौसम में होती है तो आप किसी हिल स्टेशन पर जश्न मनाने के लिए जा सकते हैं। वहीं अगर आप बीच लवर (Beach lover) हैं तो समुद्र किनारे खुशियां मनाएं। आप चाहें तो ऐसी जगह पर भी जा सकते हैं जहां आप काफी समय से जाना चाहते हैं या नई डेस्टिनेशन भी ढूंढ सकते हैं।

जिस तरह शादी के लिए इंविटेशन कार्ड बनवाया जाता है, उस तरह आप सालगिरह पार्टी के लिए भी कार्ड बनवा सकते हैं। आप चाहें तो ये कार्ड खुद भी अपने पार्टनर के साथ मिलकर डिजाइन कर सकते हैं। आज कल ऑनलाइन भी कार्ड्स को डिजाइन किया जा सकता है। इसमें आप अपनी शादी की या अपनी नई कपल फोटो लगाएं। आप डिजिटली ही कार्ड भेज कर खाख लोगों को बुलाएं।

आप अपनी पार्टी के लिए कोई थीम भी रख सकते हैं। जैसे किस कलर के कपड़े पहनने हैं या डेकोरेशन कैसी रखनी है। आप रेट्रो, फिल्मी या और भी कई तरह की फन थीम्स (Fun themes) ट्राई कर सकते हैं।

Wedding Anniversary Party Planning

अगर आपने पार्टी थीम रखी है तो आप उस हिसाब से गानों की प्लेलिस्ट बना सकते हैं या फिर अपने पार्टनर के पसंद के गाने भी पार्टी में बजाने के लिए चुन सकते हैं।
लोगों की और अपनी पसंद को ध्यान में रखते हुए खाने का मेन्यू तैयार करें। हर तरह की चीजें आप मेहमानों के लिए पार्टी में रखें।

शादी की तरह ही सालगिरह के लिए भी अच्छी तस्वीरें खींचने वाला फोटोग्राफर होना जरूरी है। हांलाकि, अगर आप ऐसा न कर पाएं तो आपके दोस्त आपकी अच्छी तस्वीरें जरूर क्लिक कर ही देंगे।

आप अपनी और पार्टनर की खास तस्वीरों की मदद से एक स्लाइड शो या वीडियो बना सकते हैं। वीडियो में आप वॉइस ओवर कर अपने जज्बात, उस तस्वीर या वीडियो से जुड़ी याद या आपके रिश्ते की सबसे खूबसूरत बात बयान कर सकते हैं।
आप गेस्ट्स के साथ फन गेम्स (Fun games) भी खेल सकते हैं। इसमें कपल गेम्स भी शामिल हो सकते हैं।

Wedding Anniversary Party Planning

Read Also:  Reuse Green Tea Bags: ग्रीन टी बैग से बनाये त्वचा और बालों को सुंदर

Read Also:  Vaisakhi 2022: फसल उत्सव है वैसाखी

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories