Saturday, January 28, 2023
Homeकाम की बातSide Effects of Body Lotion: जाने चेहरे पर बॉडी लोशन लगाने के...

Side Effects of Body Lotion: जाने चेहरे पर बॉडी लोशन लगाने के साइड इफेक्ट, आज ही कर दें बंद

Date:

इंडिया न्यूज,(Side Effects of applying body lotion on the face): सर्दियों में चेहरे और शरीर की त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है। ऐसे में त्वचा के रूखेपन से छुटकारा पाने के लिए लोग शरीर के साथ-साथ चेहरे पर भी तरह-तरह के बॉडी लोशन का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन क्या आप चेहरे पर बॉडी लोशन लगाने के साइड इफेक्ट के बारे में जानते हैं? बता दें कि अगर आप भी चेहरे पर बॉडी लोशन लगाती हैं तो इसे आज से ही बंद कर दें। नहीं तो आपके चेहरे पर कई परेशानियां देखी जा सकती हैं।

ब्लैकहेड्स की प्रॉब्लम

बॉडी लोशन लगाने से चेहरे की त्वचा के रोमछिद्र बंद हो जाते हैं। जिससे रोमछिद्रों में गंदगी जमा हो जाती है और चेहरे पर ब्लैकहेड्स निकलने लगते हैं। ऐसे में ब्लैकहेड्स की वजह से आपका चेहरा भी डल दिखने लगता है।

स्किन सेल्स होंगे डैमेज

बॉडी लोशन का पीएच लेवल काफी ज्यादा होता है। ऐसे में चेहरे पर बॉडी लोशन लगाने से स्किन का पीएच वॉल्यूम कम होने लगता है। जिससे डैमेज स्किन सेल्स में इजाफा देखने को मिलता है और आपके चेहरे की त्वचा क्रैक होने लगती है।

डल दिखेगा चेहरा

सर्दियों में आमतौर पर त्वचा बेजान नजर आती है। वहीं बॉडी लोशन लगाने से चेहरे की त्वचा में मौजूद अमीनो एसिड और क्षार की मात्रा कम हो जाती है। जिससे आपका चेहरा डल और बेजान दिखने लगता है।

पिंपल और एक्ने की समस्या

चेहरे पर बॉडी लोशन का इस्तेमाल करने से स्किन पोर्स बंद हो जाते हैं। ऐसे में त्वचा के पोर्स में मौजूद बैक्टीरिया चेहरे पर पिंपल और एक्ने का कारण बन सकते हैं। खासकर सेंसटिव स्किन पर बॉडी लोशन लगाने से आपको चेहरे पर जलन और रैशेज का सामना भी करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें : Masala French Toast Recipe: आइए जानते हैं मसाला फ्रेंच टोस्ट बनाने की रेसिपी, नाश्ते में जरूर बनाए

Connect With Us : Twitter, Facebook

Latest stories

Related Stories