Monday, September 26, 2022
Homeकाम की बातअगर आप भी चाहते है अपनी त्वचा को दमकता हुआ देखना तो...

अगर आप भी चाहते है अपनी त्वचा को दमकता हुआ देखना तो रात को सोने से पहले करें ये उपाय

Date:

इंडिया न्यूज, Night Beauty Skin Care Tips: आज के समय में हर कोई अपनी त्वचा को चमकता हुआ देखना चाहता है। लड़कियों की तुलना में अब लड़के भी अपनी त्वचा को लेकर काफी कुछ करते हैं। त्वचा में निखार लाने के लिए अन्य प्रकार के स्किन कास्मेंटिक का प्रयोग करते है जिनका हमारी स्किन पर गलत प्रभाव भी पड़ जाता हैं। ज्यादातर गर्मियों के मौसम में हमें त्वचा से जुड़ी कई परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं। तेज धूप या पसीने की वजह से स्किन का नेचुरल कलर गायब हो जाता है।

How To Increase Face Glow

आइए आज हम आपको स्किन से जुड़ी समस्याओं से कैसे निपटा जाए उसकें बारे में बताते है। अगर ज्यादा धूप के कारण आपके चेहरे की चमक भी फिकी पड़ गई है तो आपको दमकता हुआ चेहरा पाने के लिए किसी महंगे सलून में जाने की जरूरत नही है। बल्कि आप घर पर ही कुछ घंटे में अपनी त्वचा को दमकता हुआ देख सकते हैं। आईए आज हम आपको ऐसी ही दो नाइट ब्यूटी टिप्य के बारे में बताते है जो आपक लिए बहुम ही लाभदायक साबित होगी।

चेहरे पर चढ़ा लें दूध की परत

Benefits Of Milk on Face

दूध पीने से हमारी शरीर की एनर्जी के साथ साथ हमारी त्वचा के लिए भी बहुत ही फायदेमंद साबित है। चेहरे की चमक बढ़ाने के लिए आप रात के समय सोने से पहले अपना चेहरा अच्छी तरह फेसवॉश से धो कर टॉवल से पोछ लें। अब इसके बाद चेहरे पर कच्चा दूध लगाएं और हल्के हाथों से चेहरे की मालिश करते रहें। आपको चेहरे पर तब तक मालिश करनी है, जब तक कि आपकी त्वचा दूध को पूरी तरह से सोख ना ले। ऐसा करने के बाद आप चेहरे को बीना धोए ही सौ जाए।

सुबह ऐसे करें साफ

Clean Face in The Morning

जब आप सुबह उठेंगे तो आपके चेहरे पर दूध सूख एक परत बन जाएगी। आप इस परत को सुबह उठकर ताजे पानी से चेहरा धो लें। मात्र 7 दिन ऐसा करने से आपको फर्क नजर आएगा। लंबे समय तक करने पर चेहरे पर डार्क सर्कल और पिंपल स्पॉट की समस्या दूर हो जाएगी।

चेहरे की चमक बढ़ाएगी सिंपल होम रेमेडी

How To Increase Face Glow

चेहरे की चमक बढ़ाने के लिए आपको कुछ ऐसी चीजों की जरूरत होगी, जो आपके घर की रसोई में आराम से मिल जाएंगी। इनमें आपको सेसमी आयल यानी तिल का तेल और चावल की आवश्यकता पड़ेगी।

जानिए तिल के तेल के फायदे

Benefits Of Sesame Oil On Skin

तिल के तेल को त्वचा पर लगाने से यह आपकी डेड सेल्स को हटाकर नई कोशिकाओं को पोषण देता है। यह तेल इसके साथ ही आपकी त्वचा में नमी को ब्लॉक करता है और लंबे समय तक त्वचा को मॉइश्चराइज बनाए रखता है।

त्वचा पर चावल लगाने के फायदे

Benefits of Rice On The Skin

यदि आप चेहरे पर मोटे पीसे हुए चावल का स्क्रब तैयार करके हल्के हाथों से चेहरे पर मसाज करते है तो आपकी त्वचा एक्सफोलिएट होती है। यानी पुरानी त्वचा बाहर निकल जाती है और नई चमकदार कोशिकाएं आपका ग्लो बढ़ाती हैं।

ऐसे बनाएं स्क्रब

How To Do Face Scrub

पहले दो चम्मच चावल लें और इन्हें हल्का मोटा रखते हुए पीस लें। अब दन चावल का तैयार पाउडर में एक चम्मच सीसम ऑयल मिलाएं। अब आपका फैस स्क्रब तैयार है। इसका प्रयोग करने से पहले आप चेहरे का फेसवॉश से साफ करें और फिर यह स्क्रब लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें और फिर चेहरे को ताजा पानी से धोकर पोछ लें और सो जाएं। सुबह आपको दमकता हुआ चेहरा मिलेगा।

ये भी पढ़े : सुबह पानी पीना हमारे लिए जानें कैसे है स्वास्थ्यवर्धक

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest stories

Related Stories