Friday, October 7, 2022
HomeHealth tipsइन घरेलु उपायों से अपनी स्किन के धब्बो और पिम्पल्स से बचाये...

इन घरेलु उपायों से अपनी स्किन के धब्बो और पिम्पल्स से बचाये Protect Your Skin from Spots and Pimples

Date:

Protect Your Skin from Spots and Pimples  : हाउ तो रिमूव एक्ने : इन घरेलु उपायों से अपनी स्किन को धब्बो और पिम्पल्स से बचाये

इंडिया न्यूज़, अम्बाला

गर्मियों का मौसम आते ही बहुत सी स्किन प्रॉब्लम हो जाती है उनसे छुटकारा पाने के लिए हम बहुत सारे उपाय करते है लेकिन कामयाबी नहीं मिल पाती। गर्मियों का मौसम आते ही पिंपल्स की समस्या बहुत ज्यादा बढ़ जाती है। और हमारी स्किन चिपचिपी और ऑयली हो जाती है। (Protect Your Skin from Spots and Pimples )पिंपल्स की समस्या एक ऐसी समस्या है, जो न सिर्फ आपकी स्किन बल्कि आपके पुरे लुक को खराब करके रख देती है। अगर आप भी पिंपल और दाग-धब्बों की समस्या से परेशान है, तो आप ये घरेलू फेस पैक्स का इस्तेमाल करके इससे छुटकारा पा सकते है।

लगाएं दही और बेसन का फेस पैक

दही और बेसन का फेस पैक हमारे चेहरे पर होने वाली पिंपल्स की समस्या को दूर करता है। यह पैक हर तरह की स्किन टाइप के लिए अच्छा होता है। (Protect Your Skin from Spots and Pimples )गर्मी के मौसम में ये आपके चेहरे को ठंडक पहुंचाता है। इस फेस पैक को 15 मिनट तक अपने चेहरे पर लगाने के बाद गुनगुने पानी से धो दें।

Read Also : वजन घटाने के लिए सूप को करें अपनी डाइट में शामिल Include Soup in Your Diet for Weight Loss

करें मेथी फेस पैक का इस्तेमाल

मेथी का फेस पैक चेहरे के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इसे तैयार करने के लिए रात भर मेथी को पानी में भिगो कर रख दे और सुबह इसे पीस कर पेस्ट बना लें। (Protect Your Skin from Spots and Pimples )पैक तैयार होने के बाद इसे चेहरे पर लगा लें और 15 मिनट के बाद हल्के गुनगुने पानी से धो दें।

करें दही, शहद और बेसन का इस्तेमाल

दही, शहद और बेसन का फेस पैक त्वचा के लिए बेहद अच्छा होता है। ये फेस पैक पिंपल्स के साथ-साथ डेड स्किन से भी छुटकारा दिलाने में आपकी मदद कर सकता है। इसे बनाने के लिए एक कटोरी में बेसन लें। (Protect Your Skin from Spots and Pimples )फिर इसमें एक चम्मच शहद और दही मिला लें। सब को मिक्स कर एक पेस्ट तैयार कर लें और फिर इसे फेस पर अप्लाई कर लें।

बनाएं बेसन और मुल्तानी मिट्टी फेस पैक

बेसन और मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक तैयार करने के लिए सबसे पहले एक कटोरी लें और उसमें बेसन और मुल्तानी मिट्टी मिला लें। अब गुलाब जल की मदद से एक गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें। (Protect Your Skin from Spots and Pimples )इस पेस्ट का इस्तेमाल आप सप्ताह में 2-3 बार कर सकते हैं।

Read Also : रसोई सामग्री का उपयोग करके दूर करें ब्लैकहेड्स Remove Blackheads Using Kitchen Ingredients

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories