Tuesday, December 6, 2022
Homeकाम की बातट्रैवेलिंग के दौरान पैक करें ये हेल्दी ट्रेवल फ्रेंडली रेसिपीज़

ट्रैवेलिंग के दौरान पैक करें ये हेल्दी ट्रेवल फ्रेंडली रेसिपीज़

Date:

इंडिया न्यूज़, Ambala :अगर हम कही बाहर घूमने जा रहे हैं, तो हम सभी का मन होता है की बाहर से कुछ अच्छा खाएं। कई बार इतना समय नहीं होता कि आप रुककर रेस्तरां ढूंढ सकें। तो आप इन ट्रेवल फ्रेंडली और ईजी टू पैक रेसिपीज को ट्राई कर सकते है।
हम कहीं भी घूमने जाएं, तो खाना घर का ही अच्छा लगता है। बाहर का खाना स्वस्थ्य के लिए उतना हेल्दी और अच्छा नहीं होता। आज हम आपके साथ कुछ ट्रेवल हेल्दी रेसिपीज़ शेयर करने जा रहे है। जो आसानी से बन जाती हैं और जल्दी खराब भी नहीं होती।

1. (Healthy Sandwich) हेल्दी सैंडविच

ट्रैवल के समय सैंडविच से बेहतर कुछ नहीं। सैंडविच की सबसे अच्छी बात यह होती है कि उन्हें बनाना और पैक करना बहुत ही आसान है। इनमें आप अपनी पसंद की वेजिटेबल डाल सकती हैं, जो स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होगी। ब्रेड के साथ कुछ सब्जियां, चीज़ स्लाइस, होममेड स्प्रेड या केचप के साथ इन्हें बड़ी आसानी तैयार किया जा सकता है।

ये भी पढ़े: घर पर ऐसे बनाएं रेस्टोरेंट स्टाइल दाल मखनी, भूल जाएंगे ढाबा रेस्टोरेंट

2. (Poha) पोहा

पोहा भारत का सबसे टेस्टी, हेल्दी और लाइट ब्रेकफास्ट माना जाता है। गुजरात हो या महाराष्ट्र यह सभी जगह पसंद किया जाता है। पोहा बनाने के कई तरीके हैं, कोई इसे कड़ी पत्ते के साथ, तो कोई प्याज़ तो कोई टमाटर के साथ इसका तड़का लगाता है। यह किसी भी तरिके से बनाया जाए सबको पसंद आता है। ये लो कैलोरी होता है और कहीं बाहर पैक करके ले जाने में भी आरामदायक होता है।

3 .(Rava Idli) रवा इडली

रवा इडली सबसे जल्दी बनने वाली डिश है और ट्रेवल फ्रेंडली भी। ये सबसे हेल्दी साउथ इंडियन ब्रेकफास्ट है। लो कैलोरी, ग्लूटेन फ्री और भारी भी नहीं होती। जब आप कही बाहर ट्रेवल करने जा रही हों, तो रवा इडली बनाएं। इसके बैटर में अपनी पसंदीदा सब्जियां डालकर फिर राई और करी पत्ते का तड़का लगाएं। फिर इसे कुछ टाइम के लिए स्टीम करने के लिए रख दें।

4. (Mix Veg Paratha) मिक्स वेज पराठा

भारत में ट्रेवल के दौरान सबसे ज्यादा बनाये जाने वाली डिश है पराठे। पराठे बनाना बेहद आसान है और ये हेल्दी भी होते हैं। यह पैक भी बड़ी आसानी से हो जाते हैं और खाना भी बहुत आसान है। तो बस अपने और अपने परिवार के लिए कुछ प्याज़, पनीर और गोभी के साथ मिक्स परांठे ट्रेवल के लिए तैयार कर लें।

ये भी पढ़े: टमाटर हमारी त्वचा के लिए कितना फायदेमंद, जानिए

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories