Wednesday, February 1, 2023
Homeकाम की बातGarlic Potato Stick Recipe: आइए जानते हैं गार्लिक पोटैटो स्टिक बनाने की...

Garlic Potato Stick Recipe: आइए जानते हैं गार्लिक पोटैटो स्टिक बनाने की आसान विधि

Date:

इंडिया न्यूज,(Garlic Potato Stick Recipe): अगर आप दिन की शुरुआत टेस्टी स्नैक्स के साथ करना चाहते हैं तो गार्लिक पोटेटो स्टिक्स एक बेहतरीन रेसिपी हो सकती है। इसका क्रिस्पी स्वाद काफी पसंद किया जाता है। गार्लिक पोटेटो स्टिक रेसिपी खासकर बच्चों के बीच बहुत लोकप्रिय है। लहसुन और पनीर का मेल इस खाने के स्वाद को और भी बढ़ा देता है। गार्लिक पोटैटो स्टिक रेसिपी बनाने में बेहद आसान है और आप इसे दिन में स्नैक्स के तौर पर खा सकते हैं।
आइए जानते हैं गार्लिक पोटैटो स्टिक बनाने की सिंपल विधि।

गार्लिक पोटैटो स्टिक बनाने के लिए सामग्री

  • आलू (छिले और कटे) : 5
  • नमक : 1/2 टी स्पून
  • धनिया : 1/2 कप
  • मोजेरिला चीज़ : 1/2 कप
  • सूखा अदरक : 1/8 टी
  • स्पूनलाल मिर्च पाउडर : 1 टी स्पून
  • कॉर्न स्टार्च : 5 टेबलस्पून
  • तेल : फ्राई करने के लिए

गार्लिक पोटैटो स्टिक बनाने की विधि

गार्लिक पोटैटो स्टिक बनाने के लिए सबसे पहले आलू को छील लें और उसके बाद उसके लंबे टुकड़े काट लें। अब एक बर्तन में पानी डालकर नमक मिलाएं और गर्म करने के लिए रख दें। इसमें आलू के टुकड़े डालें और उन्हें 15 से 18 मिनट तक उबालें। इसके बाद आलू को पानी से निकालें और एक बाउल में डालकर उन्हें अच्छी तरह से मैश कर लें। इसके बाद इसमें हरा धनिया, मोजेरिला चीज़, सूखा अदरक, लाल मिर्च पाउडर और कॉर्न स्टार्च डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। डो जैसे मिश्रण की हमें जरूरत है।

अब एक चॉपिंग बोर्ड लें और उस पर थोड़ा सा आटा डालकर फैलाएं। इसमें डो डालकर रोल करें और उसके बाद उन्हें बेलकर स्टिक्स के आकार में काट लें, जैसा कि वीडियो में दिखाया गया है। अब एक कड़ाही में तेल डालकर उसे तेज आंच पर गर्म करें। इसमें तैयार की गई पोटैटो स्टिक को डालें और सुनहरी होने तक उन्हें डीप फ्राई करें। (आप इन्हें डीप फ्राई या बेक दोनों ही कर सकते हैं।)। इस तरह टेस्टी गार्लिक पोटैटो स्टिक तैयार हो गई हैं।

यह भी पढ़ें : Nora Fatehi Latest Photos in White Suit: वाइट सूट में नोरा फतेही का गॉर्जियस लुक, तस्वीरों पर फैंस ने बरसाया प्यार

Connect With Us : Twitter, Facebook

Latest stories

Related Stories