Sunday, August 7, 2022
Homeकाम की बातबारिश के मौसम में बनाएं ये 10 डिश, हो जायेगा बारिश का...

बारिश के मौसम में बनाएं ये 10 डिश, हो जायेगा बारिश का मज़ा दोगुना

Date:

इंडिया न्यूज, 10 Dishes During Rainy Season : मानसून का मौसम चल रहा है। हर तरफ बारिश ही बारिश है। मौसम सुहाना है। कहीं धूप तो कहीं छांव है। बारिश के मौसम में कुछ खास मिल जाए, तो दिन बन जाता है। आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ही डिशेस लेकर आये है जो आपके बारिश के मौसम को और खुशनुमा बना देंगे। तो आईये जानते है उन व्यंजनों के बारे में –

Corn beneficial for health | Corn benefits : भुट्टा या स्वीट कॉर्न, जानिए  सेहत के लिए क्या है फायदेमंद.... | Patrika News

भुट्टा(कॉर्न): बारिश के मौसम में अगर कही से भुट्टा मिल जाए तो बात ही क्या होगी। बारिश के मौसम में गरम उबला भुट्टा, जिसपर ढेर सारा मसाला(स्वादानुसार) लगा हो, और नींबू का स्वाद हो। तो मजा ही आ जायेगा।

रिमझिम बारिश में बनाए आलू और मूंग दाल के क्रिस्पी व मज़ेदार पकोड़े

पकोड़े: बारिश के मौसम में पकोड़ों का नाम लेते ही मुंह में खुद ब खुद पानी आ जाता है। पकोड़ों के साथ अगर एक कप चाय मिल जाए तो बात ही क्या होगी। अपनी पसंद के हिसाब से आप प्याज, आलू या पनीर के पकोड़े बना सकते हैं। बारिश में इमली या पुदीने की चटनी के साथ पकोड़े आपका दिन बना देंगे।

यह भी पढ़ें: Home Remedies For Blood Purifier: घरेलू नुस्खों से अपने रक्त को कैसे रखें शुद्ध?, जानिए

भारत में कैसे और कहां से आया समोसा, जानिए इसका इतिहास : How samosa came to  india, know its history

समोसा: समोसों से ज्यादा शायद ही भारत में कुछ खाया जाता हो। चाहे मानसून का मौसम हो या गर्मी या सर्दी का मौसम समोसे हर मौसम में खाये जाते है और साथ चाय हो तो स्वाद दोगुना बढ़ जाता है। बारिश कितनी भी हो जाए, फिर वो हमें बोर नहीं करती।

Masala tea know hot to make masala chai in winter: Tea Recipe: Tea Recipe:  कड़ाके की ठंड में यूं बनाए जयाकेदार मसाला चाय - India TV Hindi News

मसाला चाय: अगर आपको बारिश बेहद पसंद है, तो मसाला चाय बारिश में भी तड़का लगा देती है। छत पर टीन शेड के नीचे अगर मसाला चाय मिल जाए, साथ ही हल्का म्यूजिक। तो दिन बन जाता है। अगर अदरक वाली मसाला चाय हो तो और भी मज़ा आ जाता है।

Khasta Kachori Recipe With Tips And Tricks - आज की रसोई: घर पर बनी कचौड़ी  हो जाती है सॉफ्ट, तो इन टिप्स से बनाएं क्रिस्पी - Amar Ujala Hindi News Live

कचोरी: बारिश के मौसम में कचोड़ी और शानदार आलू की सब्जी का नज़ारा ही कुछ और है। कौन खुद को रोक पाएगा? और अगर दोस्तों का साथ मिल जाए, तो इससे बेहतर क्या होगा।

यह भी पढ़ें: Benefits of Green Tea: ग्रीन टी का सेवन स्वास्थ्य के लिए कितना लाभदायक, जानिए

सूप बनाने का सबसे आसान तरीका | Hot and Sour Soup Recipe | Vegetable Soup  recipe | Kabitaskitchen - YouTube

सूप: बारिश और सूप सुन कर ही मुँह से पानी आने लगता है। जो चीज़ आपको पसंद हो आप उस चीज़ का सूप बना कर एन्जॉय कर सकते है। जायदा भी बना रहेगा, पेट खराब होने का डर भी नहीं।

Soya Momos Recipe: स्नैक में ट्राई करें प्रोटीन और स्वाद से भरपूर सोया मोमोज,  सबको आएगें खूब पसंद-Try soya momos full of protein and flavor in snack,  everyone will like it very

मोमोज: बारिश में वेज या चिकन मोमोज लाल मिर्च की चटनी के साथ खाने का मजा ही कुछ और है। स्वाद और मस्ती दोनों एक साथ।

Revealing the connection between Dussehra and Jalebi - India TV Hindi News

जलेबी: जलेबी का नाम सुनते ही मन खुश हो जाता है। अगर बारिश के मौसम में जलेबी और समोसे का साथ हो, तो इससे बेहतर कुछ और हो ही नहीं सकता।

Roasted Chicken Tikka Without Oven Chicken Tikka Recipe - YouTube

रोस्टेड चिकन टिक्का: मासाहारी लोग बारिश के मौसम में चिकन टिक्का खाना खूब पसंद करते है। मानसून सीजन में छत पर रोस्टेड चिकन के साथ तीखी चटनी और प्यास का साथ हो, तो क्या कहने।

वडा पाव: मुंबई की खास डिश वडा पाव अब मुंबई की नहीं रह गई। बारिश के मौसम में वडा पाव खाने का अलग ही मचा है। वडा पाव के साथ बारिश की बूंदे वाकई खलबली मचा देती हैं और बारिश को दोगुना कर देती है।

यह भी पढ़ें: Coffee Beneficial or Harmful : कॉफ़ी सेहत के लिए है फायदेमंद या नुकसानदायक, जाने Research क्या कहती है

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories