Friday, September 30, 2022
HomeHealth tipsHealth Dirinks: ये ड्रिंक आपकी बॉडी में तत्काल ठंडक घोलने में काफी...

Health Dirinks: ये ड्रिंक आपकी बॉडी में तत्काल ठंडक घोलने में काफी कारगर साबित हो सकता है

Date:

Health Dirinks: गर्मियों के मौसम में लोग अलग-अलग तरीके से बॉडी का टेम्परेचर मेंटेन रखने की कोशिश करते हैं। समर सीजन में देसी ड्रिंक्स बेहद फायदेमंद हो जाते हैं । ये न सिर्फ स्वाद से भरे होते हैं बल्कि सेहत के लिए भी काफी लाभदायक होते हैं। गर्मियों में गन्ने का रस, आम का पन्ना तो रेग्यूलर पिया जाता है, लेकिन अगर आप कुछ नया ट्राई करना चाहते हैं तो खस का शरबत आजमा सकते हैं। ये ड्रिंक आपकी बॉडी में तत्काल ठंडक घोलने में काफी कारगर साबित हो सकता है।

खस का शरबत बेहद आसानी से बनने वाला देसी ड्रिंक है। अगर आपने अब तक इसे घर पर ट्राई नहीं किया है तो हम आपको खस का शरबत बनाने की आसान रेसिपी बता रहे हैं जिसकी मदद से आप झटपट इसे तैयार कर सकेंगे। ये शरबत स्वाद से भरा होने के साथ ही सेहत के लिए भी फायदेमंद रहेगा।

खस का शरबत के लिए सामग्री Health Dirinks

खस एसेंस – 1 टी स्पन
चीनी – 2 कप
हरा फूड कलर – 1/2 टी स्पून
पानी – 2 गिलास
आइस क्यूब्स


खस का शरबत बनाने की विधि Health Dirinks

खस का शरबत बनाने के लिए सबसे पहले एक बर्तन लें और उसमें 2 गिलास पानी डाल दें. इसके बाद पानी में 2 कप चीनी (आप चाहें तो चीनी आपके स्वादानुसार ले सकते हैं) मिला दें। अब एक चम्मच की मदद से पानी को तब तक घोले जब तक कि चीनी और पानी दोनों एकसार न हो जाएं। अब चीनी के पानी में एक चम्मच खस का एसेंस डालें और चम्मच की मदद से उसे पानी में अच्छी तरह से मिला दें।

जब खस का एसेंस पानी में अच्छे से मिल जाए तो चीनी के पानी में 1/2 टी स्पून ग्रीन फूड कलर मिलाकर मिक्स कर दें। इस तरह गर्मी में राहत पहुंचाने वाला खस का शरबत बनकर तैयार हो चुका है। जब भी आप खस का शरबत पीना चाहते हैं या किसी को सर्व करना चाहते हैं तो एक गिलास शरबत लें और उसमें आधा गिलास पानी मिक्स कर बर्फ डालकर पिएं या सर्व करें। Health Dirinks

Troubled By Body Odor: इन टिप्स को आजमाकर छुटकारा पाएं

Read Also:  How To Remove Fridge Marks: टाइल्स पर पड़े फ्रिज के निशान हटाने के लिए आसान टिप्स.

Read Also:  Vaisakhi 2022: फसल उत्सव है वैसाखी

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories