Tuesday, November 29, 2022
HomeHealth tipsगर्मियों में वेटलॉस करने का सबसे आसान तरीका, कम मेहनत में होगा...

गर्मियों में वेटलॉस करने का सबसे आसान तरीका, कम मेहनत में होगा ज्यादा फायदा

Date:

इंडिया न्यूज, Health News : गर्मियों के मौसम में एक्सरसाइज करना लोगों को बेहद मुश्किल लगता है। अगर किसी को गर्मियों के मौसम में वजन कम करना हो तो ये उसके लिए बड़ी आफत बन जाएगी । पर आज हम आप के लिए इसी समस्या का निवारण लेकर आए हैं। आज हम आप को कुछ ऐसी एक्सरसाइज बताने जा रहे हैं। जिनके जरिये आप आसानी से अपना वजन कम कर सकते है। तो आइए आज हम आप को गर्मियों में वेट लॉस की कुछ बेस्ट एक्सरसाइज के बारे में बताते हैं।

साइकिलिंग करें

अगर आप सुबह- शाम साइकिलिंग करें, तो आप को बहुत फायदे मिलते हैं। साइकिल चलाने से आप की मांसपेशियां बेहतर तरीके से काम करती है। यह कैलोरी को भी बेहतर तरीके से कम करने में मदद करती है। साइकिल चलाने से आप को शुद्ध पर्यावरण मिलता है। साइकिल चलाने से पैर तो टोन होते ही है साथ वजन भी कम होता है।

try these methods for weight loss journey - Navbharat Times

ये भी पढ़े : अपने बच्चों की अच्छी परवरिश के लिए सभी पेरेंट्स को जरूर फॉलो करने चाहिए ये रूल्स

स्विमिंग करें

वजन कम करने के लिए स्विमिंग एक बेस्ट ऑप्शन है। स्विमिंग करते हुए हाथ और पैर दोनों काम करते है। आपको इसे अपनी डेली रूटीन में शामिल करना चाहिए। 1 घंटा स्विमिंग करने से 500 कैलोरी बर्न हो जाती है। बॉडी को टोन करने का यह सबसे बेहतर तरीका माना जाता है। स्विमिंग करने से वजन बहुत ही तेजी से कम होता हैं। स्विमिंग को बेसिक तरीके से शुरू करके अलग अलग तरह वैरिएंट में ट्राय कर सकते हैं। स्विमिंग करते हुए गर्मी कम लगती है, इसके साथ ही स्विमिंग को फन एक्टिविटी भी माना जाता है।

रोजाना करें योगा

गर्मियों में खुद को फिट रखने के लिए योगो सबसे अच्छा विकल्प है। कुछ योग मुद्राएं, ध्यान और श्वास तकनीकों की प्रेक्टिस के साथ करें और अपने मन को शांत करें। गर्मियों में वजन कम करने के लिए योग को जरूर अपने डेली रूटीन में फॉलो करें।

ये भी पढ़े : गर्मियों में गोंद कतीरे का सेवन अमृत के सम्मान, जानिये इसके फायदे

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories