Friday, October 7, 2022
HomeहरियाणाAgneepath Scheme: सिरसा में अग्निपथ योजना को लेकर यूथ कांग्रेस ने अर्धनग्न...

Agneepath Scheme: सिरसा में अग्निपथ योजना को लेकर यूथ कांग्रेस ने अर्धनग्न होकर किया प्रदर्शन

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana News : केंद्र सरकार द्वारा सेना में नई भर्ती योजना अग्निपथ योजना को लेकर यूथ कांग्रेस की ओर से सुभाष चौक पर अर्ध नग्न होकर प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन का नेतृत्व यूथ कांग्रेस के प्रदेश महासचिव वेदप्रकाश भाट ने किया। वेद भाट ने कहा कि यह योजना देश के युवाओं के साथ खिलवाड़ है और देश की सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान है। वेद भाट का कहना है कि प्रधानमंत्री ने पहले बिना किसी विचार-विमर्श के नोटबंदी कर दी, जिससे आम जनता दो वक्त की रोटी के लिए भी मोहताज हो गयी।

अब देश के युवाओं के लिए अग्निपथ जैसी योजना लाकर केंद्र सरकार ने आने वाली युवा पीढ़ी के तन से कपड़े उतारने की पूरी तरह योजना बना ली है। वेद भाट ने कहा कि हर वर्ष दो करोड़ लोगों को रोजगार देने की बात कह कर प्रधानमंत्री स्थाई रोजगार देने की बजाय सरकारी विभागों को ही बेचने के लिए तैयार हैं। कुछ विभागों का तो निजीकरण हो गया है कुछ का होने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना से युवा वर्ग इधर गिरे तो कुंआ और उधर गिरे तो खाई वाली स्थिति में आ जाएगा। उन्होंने आगे बात करते हुए कहा कि यह योजना देश की सुरक्षा व्यवस्था पर भी हानिकारक प्रभाव डाल सकती है।

वेद भाट ने अग्निपथ योजना को वापस लेकर पुरानी नीति के मुताबिक सेना भर्ती करने की मांग की है, ताकि देश की युवा शक्ति सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ सके और सेना को और अधिक मजबूती मिल सके। इस मौके पर कमल कांटीवाल व जिला युवा कांग्रेस महासचिव हर्ष मित्त्तल ने कहा कि यह योजना सीधे तौर पर युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ है।

यह भी पढ़ें: शहरी निकाय चुनाव में निर्दलीयों की जीत पर दोनों पार्टियां कांग्रेस और भाजपा जता रही अपना दावा

उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री अपनी झूठी वाहवाही करवाने की बजाय देश व जनता के हित को देखते हुए नीतियां व कानून बनाए। उन्हें भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण अडवानी, मुरली मनोहर जोशी तथा भाजपा के वयोवृद्ध नेताओं से सलाह जरूर करना चाहिए। सरकार को निजीकरण की बजाय स्थाई नौकरी की व्यवस्था करनी चाहिए, ताकि देश का युवा अपने परिवार का अच्छे से पालन-पोषण कर सके।

इस मौके पर विक्की प्रधान कालांवाली, अजय गर्ग, राजू भाट, प्रदीप भाट, अमित कुमार, अर्जुन सैनी, प्रवीण खटक, महावीर सिंह, धीरू रोहिल्ला, अंकित, आरिश, विशू, कृष्ण वह मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: Bank Holidays July 2022: जुलाई में 14 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखिये बैंकों की छुट्टियों की लिस्ट

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories