Saturday, October 8, 2022
Homeहरियाणानगर निगम की बड़ी कार्रवाई में क्या हुआ...जानिए

नगर निगम की बड़ी कार्रवाई में क्या हुआ…जानिए

Date:

अंबाला / अमन कपूर
अंबाला  में आज नगर निगम की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली। अंबाला दिल्ली नेशनल हाइवे पर बने जग्गी सिटी सेंटर पर आज दूसरे दिन भी निगम का पीला पंजा चला। जिसमें जग्गी सिटी सेंटर द्वारा किए गए अवैध अतिक्रमण को हटाया गया। दुकानदारों ने निगम की कार्रवाई को पूरी तरह गलत करार दिया और कहा कि यह प्रशासन की धक्केशाही है, क्योंकि प्रशासन ने इस कार्रवाई को लेकर उन्हें चंद घंटों पहले ही नोटिस दिया था। वहीं कार्रवाई के दौरान दुकानदार प्रशासन के आगे हाथ जोड़ते भी नजर आये।

 

अंबाला दिल्ली नेशनल हाइवे पर बने जग्गी सिटी सेंटर पर आज नगर निगम का पीला पंजा लगातार दूसरे दिन चला। अवैध अतिक्रमण को हटाने के लिए नगर निगम की टीम पूरा प्रशासनिक और पुलिस बल लेकर जग्गी सिटी सेंटर पहुंचा। जहाँ देखते ही देखते निगम ने दर्जनों दुकानों को ध्वस्त कर दिया। अवैध अतिक्रमण पर कार्रवाई करने पहुंची टीम को दुकानदारों का विरोध भी झेलना पड़ा। वहीं निगम की कार्रवाई के दौरान मौके पर मौजूद रहे ड्यूटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि निगम की यह कार्रवाई पूरी तरह शांतिपूर्व रही और कई दुकानों को ध्वस्त कर दिया गया। इस दौरान कानून व्यवस्था बनाये रखने के मौके पर भारी पुलिस बल भी मौजूद रहा।
 जग्गी सिटी सेंटर के संचालकों ने बताया कि निगम ने तोड़फोड़ की कार्रवाई को लेकर उन्हें कल रात 9 बजे ही 24 घंटे का नोटिस दिया था , लेकिन कुछ घंटों बाद ही निगम ने दुकानों में तोड़फोड़ शुरू कर दी। जो पूरी तरह ग़ैर क़ानूनी है। जग्गी सिटी सेंटर के संचालकों ने बताया कि यहाँ लोगों ने अपनी उम्र भर की पूंजी लगाकर दुकानें बनाई थी , लेकिन निगम ने एक झटके में सबके रोजगार पर पीला पंजा चला दिया।
दुकानदारों ने निगम की कार्रवाई को पूरी तरह अवैध बताया और कहा कि अगर निगम को कार्रवाई करनी थी तो दुकानदारों को समय देना चाहिए था। लेकिन उन्हें कोई समय नहीं दिया गया।  दुकानदारों ने बताया कि सेंटर की तरफ से अधिकारीयों को दस्तावेज भी दिखाए गए लेकिन अधिकारीयों ने किसी की नहीं सुनी।

Latest stories

Related Stories