Friday, September 30, 2022
HomeहरियाणाCommonwealth Games 2022 में हरियाणा के विजेता खिलाड़ियों को राज्य सरकार देगी...

Commonwealth Games 2022 में हरियाणा के विजेता खिलाड़ियों को राज्य सरकार देगी 25 करोड़

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana News (Commonwealth Games 2022): कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में देश के लिए पदक जीतकर लाने वाले हरियाणा के खिलाड़ियों को सरकार 16 अगस्त को गुरूग्राम में सम्मानित करेगी। इस दौरान राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर विजेता खिलाड़ियों को 25 करोड़ रूपए की राशि इनाम के साथ सरकारी नौकरी का प्रस्ताव लेटर भी देंगे। बता दें कि गुरुग्राम के सेक्टर- 44 में ऐपेरेल हाउस में होने वाले इस कार्यक्रम के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

हरियाणा ने जीते कुल 20 पदक

कॉमनवेल्थ गेम्स में इस बार हरियाणा के खिलाड़ियों का प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा है। हरियाणा के खिलाड़ियों ने इस बार देश के लिए कुल 20 पदक जीते है। जिनमें से 17 खिलाड़ियों ने पदक जीतकर देश और प्रदेश का नाम रोशन किया है। इनके अलावा तीन पदक जीतकर हरियाणा के खिलाड़ियों ने टीम का हिस्सा बनकर योगदान दिया। बता दें कि इस बार देश के कुल 55 मेडल आए हैं, जिनमें 18 गोल्ड, 15 सिल्वर और 22 ब्रॉन्ज पदक शामिल हैं।

विजेता खिलाड़ियों को मिलेगी इतनी इनाम राशि

इस बार कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में महिला हॉकी टीम में 8 महिलाए महिलाएं हरियाणा की रहीं, वहीं पुरुष हॉकी टीम में हरियाणा के दो खिलाड़ी शामिल थे। खेल निदेशक पंकज नैन ने बताया है कि प्रदेश सरकार कॉमनवेल्थ गेम्स में विजेता खिलाड़ियों को कुल 25 करोड़ की राशि इनाम में दी जाएगी।

जिनमें से स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ियों को डेढ़ करोड़, रजत पदक विजेताओं को 75 लाख और कांस्य पदक विजेताओं को 50 लाख रुपये की इनाम राशि दी जाएगी। वहीं इनके साथ चौथे स्थान पर रहने वाले खिलाड़ियों को 15-15 लाख और कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों को साढ़े सात लाख रुपये की राशि इनाम में दी जाएगी।

Commonwealth Games 2022

यह भी पढ़ें: आजादी का अमृत महोत्सव : हर घर पर फहराएं विजयी विश्व तिरंगा प्यारा : कार्तिक शर्मा

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories