Friday, October 7, 2022
HomeहरियाणाTeacher Recruitment : हरियाणा के कॉलेजों में जल्द होगी 1535 शिक्षकों की...

Teacher Recruitment : हरियाणा के कॉलेजों में जल्द होगी 1535 शिक्षकों की भर्ती : मनोहर लाल

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana News (Teacher Recruitment): मुख्यमंत्री मनोहर लाल (CM Manohar Lal) ने अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ, हरियाणा (उच्च शिक्षा संवर्ग) के पदाधिकारियों से आह्वान किया कि वे विद्यार्थियों को समाज के साथ जोड़कर उनमें सेवा का भाव पैदा करें।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं के तहत सत्यापन, सर्वे या ऐसी अन्य गतिविधियों में विद्यार्थियों को अवश्य शामिल किया जाए। जब विद्यार्थी स्वयं कल्याणकारी योजनाओं में सहभागी बनेंगे तो उनमें निश्चित तौर पर सेवा की भावना पैदा होगी।

मुख्यमंत्री पंचकूला में अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ, हरियाणा (उच्च शिक्षा संवर्ग) के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक कर रहे थे। बैठक में प्रतिनिधिमंडल द्वारा अपनी मांगों को रखा गया, जिस पर मुख्यमंत्री ने कुछ मांगों को मान लिया और कुछ मांगों पर विभाग के अधिकारियों को विचार-विमर्श करने के निर्देश दिए।

वहीं मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रदेश में कॉलेजों में 1535 शिक्षकों की भर्ती जल्द की जाएगी। उच्चतर शिक्षा विभाग की ओर से हरियाणा लोक सेवा आयोग को पत्र लिखा जा चुका है। इसके अतिरिक्त 1500 शिक्षकों की और भर्ती के लिए भी इसी माह आयोग को पत्र भेजा जाएगा।

बैठक में पदाधिकारियों ने विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में टीचिंग व नॉन टीचिंग स्टाफ की नियुक्ति के लिए यूजीसी नियमों के अनुसार न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता को लागू करने और उच्च शिक्षा में शिक्षा के स्तर में सुधार तथा यूजीसी नियमों के अनुसार सातवें वेतन आयोग को लागू करने की मांग रखी। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इन विषयों पर अधिकारियों के साथ बैठक कर विचार किया जाएगा।

नीरज चोपड़ा को डायमंड लीग फाइनल में गोल्ड मेडल जीतने पर बधाई

 

वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) को डायमंड लीग फाइनल में गोल्ड मेडल जीतने पर बधाई दी। नीरज चोपड़ा 88.44 मीटर के थ्रो के साथ डायमंड लीग में गोल्ड जीतने वाले पहले भारतीय बन चुके हैं। उनकी इस उपलब्धि से भारत के साथ साथ हरियाणा का नाम विश्व में एक बार फिर रोशन हुआ है।

नीट की ऑल इंडिया टॉपर तनिष्का को शुभकामनाएं

 

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने नीट परीक्षा में आल इंडिया टॉपर महेंद्रगढ़ निवासी तनिष्का (Tanishka) से फोन पर बातचीत कर उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि नीट परीक्षा में आल इंडिया टॉप करके आपने हरियाणा का मान बढ़ाया है। आप अच्छी डॉक्टर बनकर प्रदेश व देश के लोगों की सेवा करें यही मेरी शुभकामनाएं हैं।
मनोहर लाल ने तनिष्का से कहा कि भविष्य में शिक्षा से संबंधित या अन्य किसी प्रकार की कोई कठिनाई आती है तो सरकार को बताएं, हरियाणा सरकार हर कदम पर आपकी मदद के लिए तैयार है। इस दौरान सीएम ने तनिष्का के माता- पिता से भी बातचीत कर बधाई दी।

प्रदेश में शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए निरंतर और बेहतर प्रयास कर रही है राज्य सरकार

मनोहर लाल ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए निरंतर और बेहतर प्रयास कर रही है। इसी दिशा में आगे बढ़ते हुए हरियाणा ने नई शिक्षा नीति-2020 को वर्ष 2025 तक पूर्ण रुप से लागू करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। वर्तमान राज्य सरकार के कार्यकाल में शिक्षा के स्तर में आमूलचूल सुधार हुआ है।

यह भी पढ़ें : Building Collapse in Delhi : निर्माणाधीन इमारत ढहने से कई लोग दबे, इतने लोगों ने तोड़ा दम

यह भी पढ़ें : Rear Seat Belt : अब कार में सभी के लिए सीट बेल्ट अनिवार्य : गडकरी

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories