Saturday, January 28, 2023
HomeहरियाणाSwine Flu in Haryana : जगाधरी में महिला और बच्ची में स्वाइन...

Swine Flu in Haryana : जगाधरी में महिला और बच्ची में स्वाइन फ्लू की पुष्टि

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana News (Swine Flu in Haryana) : हरियाणा में पिछले कुछ दिनों से स्वाइन फ्लू (Swine Flu) के मामले सामने आए थे, जिस कारण प्रदेश में अलर्ट भी जारी किया हुआ है। वहीं आज हरियाणा के जगाधरी में एक महिला और 3 वर्ष की बच्ची की स्वाइन फ्लू रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिस कारण दोनों पीजीआई चंडीगढ़ (PGI Chandigarh) में दाखिल हैं। बता दें कि बच्ची को कुछ दिनों से खांसी और बुखार था।

स्वाइन फ्लू की पुष्टि होने पर स्वास्थ्य विभाग हुआ सतर्क

जानकारी दे दें कि बच्ची में बुखार और खांसी होने पर स्वाइन फ्लू के लक्षणों को देखते हुए चिक्सिकों ने बच्ची का सैंपल लिया था। वहीं, महिला को हार्ट सर्जरी के लिए मोहाली अस्पताल में दाखिल कराया था जहां महिला में भी स्वाइन फ्लू के लक्षण दिखे।

इसके बाद महिला को पीजीआई में भर्ती कराया गया था। जिला निगरानी अधिकारी डॉ. वागीश गुटैन (Dr. Vagish Gutain) ने बताया कि महिला और बच्ची दोनों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है, वहीं सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम सतर्क हो गई है।

अफ्रीकन स्वाइन फ्लू से यहां इतने सूअरों की मौत

अगर बात करें रोहतक के कलानौर कस्बे की तो यहां सूअरों में अफ्रीकन स्वाइन फ्लू की पुष्टि होने के बाद से सूअरों की मौत जारी है। गत दिवस नगर निगम रोहतक की टीम ने 38 और सूअरों को दफन किया है। वहीं भिवानी में भी छोटे-बड़े 110 सूअरों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: Amrita Hospital Faridabad : प्रधानमंत्री मोदी जनता को समर्पित करेंगे अमृता अस्पताल

यह भी पढ़ें: Covid 19 in India Today : जानिए आज कितने केस आए

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories