Friday, October 7, 2022
Homeहरियाणाभारतीय कबड्डी टीम के कप्तान दीपक हुड्डा संग 7 जुलाई को सात...

भारतीय कबड्डी टीम के कप्तान दीपक हुड्डा संग 7 जुलाई को सात फेरे लेगी बॉक्सर स्वीटी बूरा

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana News:  भारतीय कब्बड्डी टीम के कप्तान दीपक हुड्डा और हिसार की बॉक्सर स्वीटी बूरा 7 जूलाई सात फेरे लेंगे। हरियाणा के रोहतक में रहने वाले दीपक हुड्डा की शादी स्वीटी बूरा के साथ होगी। शादी को लेकर परिवार में तैयारियां शुरू हो चुकी है।

Sweety Boora To Marry Kabaddi Player Deepak Hooda On 7 July

स्वीटी बूरा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जीत चुकी कई पदक

आपकों बता दें कि, बॉक्सर प्लेयर स्वीटी बूरा अब तक राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई पदक जीत चुकी है। स्वीटी बूरा ने बताया कि अभी चीन में सितंबर के महिने में होने वाली एशियन गेम्स की तैयारी कर रही थी, लेकिन कोरोना की वजह से गेम्स पोस्टपोन हो गए।

Sweety Boora To Marry Kabaddi Player Deepak Hooda On 7 July

बूरा ने आगे बताया कि शादी की वजह से वह अपने गेम पर किसी प्रभाव नही पड़ने देंगी। शादी के बाद जिम्मेदारी बढ़ जाएगी लेकिन अपनी गेम नही छोड़ेगी। बूरा ने बताया कि वह अभी भी दिल्ली इंडिया कैंप में थी, लेकिन उन्होने अपनी शादी के लिए छुट्टी ली है।

दीपक कोे मजबूरन छोड़नी पड़ी थी अपनी पढ़ाई

भारत कबड्डी टीम के कप्तान दीपक हुड्डा ने बताया कि, जब वह केवल चार वर्ष के थे तब उनकी माँ का निधन हो गया था। उनके पिता एक मामूली किसान थे, जो कि दिनभर खेतों में मजदूरी कर अपने परिवार को पालते थे। परिवार में पिता और उनकी शादीशुदा बहन अपने दो बच्चों के साथ रहती थी। लेकिन 12वीं कक्षा में उनके पिता का सिर से साया उठ गया। जिसके बाद उनका घर चलाने वाला कोई नही रहा। दीपक को अपनी बहन के बच्चों को पढ़ाने के लिए अपनी पढ़ाई छोड़नी पड़ी और नौकरी के लिए कबड्डी खेलना शुरू किया।

Sweety Boora To Marry Kabaddi Player Deepak Hooda On 7 July

नौकरी पाने के लिए दिपक दिन रात अभ्यास और संघर्ष करने लगा और देखते ही देखते उनका जुनून देश के लिए खेलने में बदल गया। उनकी इस जिद ने उनकों मंजिल तक पहुंचाया और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत को पांच गोल्ड और एक ब्रांज मेडल दिलाने में सफल रहे। दीपक हुड्डा ने बताया कि, उनकी कामयाबी के पिछे उनके पहले गुरु कोच जगमाल सिंह और इसके बाद कोच बलवान सिंह, कोच असन कुमार और जयबीर शर्मा का बहुत बड़ा योगदान रहा हैं।

यह भी पढ़ें : हरियाणा में पिछले 24 घंटों में आए 437 नए कोरोना मामलें

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories