Saturday, January 28, 2023
HomeहरियाणाSupreme Court Decision सिखों की वैचारिक फतेह : मनोहर लाल

Supreme Court Decision सिखों की वैचारिक फतेह : मनोहर लाल

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana News (Supreme Court Decision) : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल (CM Manohar Lal) ने कहा कि देश की शीर्ष कोर्ट यानि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने हरियाणा के सिखों की भावनाओं का ख्याल रखते हुए जो निर्णय सुनाया है, वह राज्य के सिखों की वैचारिक फतेह है।

वे यहां हरियाणा निवास में प्रदेशभर के मुख्य गुरुद्वारों से आए प्रतिनिधियों को संबोधित कर रहे थे। ये सभी सिख प्रतिनिधि मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करने आए थे। इस अवसर पर करनाल लोकसभा क्षेत्र के सांसद संजय भाटिया, ओएसडी भूपेश्वर दयाल भी उपस्थित थे।

हरियाणा सरकार ने हमेशा सिखों की भावनाओं की कद्र की

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने सिखों की भावनाओं की कद्र करते हुए सुप्रीम कोर्ट में हरियाणा में अलग से शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (Shiromani Gurdwara Prabandhak Committee) के गठन के केस की अच्छे से पैरवी की। उन्होंने कहा कि जब पटना साहिब व दिल्ली राज्य की अलग से शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी बन सकती है तो हरियाणा की क्यों नहीं।

उन्होंने कहा कि हरियाणा के गुरुद्वारों का भी इतिहास रहा है, हमारे कई सिख गुरु इन ऐतिहासिक गुरुद्वारों में कभी न कभी अवश्य आए हैं और समाज को जागरूक किया है। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है पूरा सिख समाज एकता व भाईचारे की भावना से एकजुट होकर चलेगा और समाज हित में बेहतरीन कार्य करेगा।

सभी मिलकर समाज का भला करेंगे

उन्होंने आश्वासन दिया कि प्रदेश सरकार की ओर से सिख समाज को उनकी उम्मीद के अनुसार पूरा सहयोग मिलेगा, सभी मिलकर समाज का भला करेंगे। इस अवसर पर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य जगदीश झिंडा, भूपेंद्र सिंह, बाबा सुखदेव, संत बाबा गुरमीत सिंह, हरपाल सिंह, रणवीर सिंह, हरप्रीत सिंह नरूला, जरनैल सिंह, जगदेव सिंह गाबा के अलावा अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें : Farmers Protest Update : खरीद का आश्वासन मिला, किसानों ने खोला जाम

ये भी पढ़ें : Corona Cases in India Today : देश में आज आंकड़ा 5000 से नीचे

ये भी पढ़ें : भोंडसी ने हरियाणा और देश का नाम किया रोशन : सांसद कार्तिक शर्मा

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories