Friday, October 7, 2022
HomeहरियाणाSonali Murder Case: गोवा पुलिस जांच के नाम पर कर रही फॉर्मेलिटी,...

Sonali Murder Case: गोवा पुलिस जांच के नाम पर कर रही फॉर्मेलिटी, CBI जांच के लिए हाईकोर्ट जाएंगे सोनाली के परिजन

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana News (Sonali Murder Case): भाजपा नेता सोनाली फोगाट हत्याकांड मामले में गोवा पुलिस चार दिन से जांच में जुटी हुई है जिससे सोनाली के परिजन इस जांच से संतुष्ट नहीं है। सोनाली के भांजे विकास ने कहा है कि परिजन शुरू से ही सीबीआई जांच की मांग कर रहे है। लेकिन सरकार इसको लेकर कोई आदेश नहीं दे रही है। जिसके बाद अब सोनाली के परिजन हाईकोर्ट के जरिए सीबीआई (CBI) जांच की मांग करेंगे।

Sonali Murder Case

सोनाली के भांजे विकास ने बताया कि गोवा पुलिस 4 दिन से जांच के नाम पर सिर्फ फॉर्मेलिटी पूरी कर रहे हैं। गोवा पुलिस आरोपी सुधीर सांगवान को भी साथ लेकर नहीं आई। क्योंकि निशानदेही करवाने के लिए उसका साथ आना जरूरी था। इसलिए परिजन चाहते है कि इस मामले में सीबीआई जांच करें। इसलिए अब हम हाईकोर्ट में रिट दायर करेंगे।

BJP टीकट पर चनाव लड़ चुकी सोनाली

सोनाली के भाई रिंकू ढाका ने बताया है कि सोनालीह हत्याकांड में सीबीआई जांच करवाने के लिए गोवा सरकार ने हरियाणा सरकार की सिफारिश नहीं मानी। हरियाणा के गृह विभाग की ओर से गोवा के गृह सचिव को इस मामले में पत्र लिखा गया था। हरियाणा सरकार ने पत्र में यह भी लिखा था कि सोनाली बीजेपी पार्टी की नेता थी। उन्होंने 2019 में बीजेपी पार्टी टिकट पर आदमपुर से चुनाव भी लड़ा था, इसलिए राज्य सरकार की ओर से इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की गई। लेकिन इस मांग को भी नजरअंदाज किया गया।

सोनाली की बेटी भी कर चुकी CBI जांच की मांग

Sonali Murder Case

सोनाली के भाई रिंकू ने बताया कि सोनाली की इकलौती बेटी यशोधरा भी सीएम मनोहर लाल से मिलकर मां को इंसाफ दिलाने के लिए मांग कर चुकी है। यशोधरा परिजन के सदस्यों के साथ सीएम के चंडीगढ़ स्थित आवास पर उनसे मिलने गई थी। इस दौरान उनकी बेटी ने मामले में सीबीआई जांच की मांग की थी। परिजन गोवा सरकार से ऑफिशियल लेटर भेजकर सीबीआई जांच की मांग कर चुके है, लेकिन गोवा सरकार ने सहयोग नहीं दिया क्योंकि गोवा सरकार इस मामले को दबाना चाहती है।

आरोपी सुधीर और सुखविंदर ने मिटाए कई अहम सबूत

सोनाली के भाई रिंकू ढाका का कहना है कि आरोपी सुधीर और उसका साथी सुखविंदर सिंह इस मामले में कई अहम सबूत मिटा चुके हैं। दोनों ने सोनाली के मोबाइल और उसके कमरे से भी कई सबूत मिटाए हैै। सोनाली की हत्या 23 अगस्त का हुई थी जिसके बाद दोनों 25 अगस्त की शाम तक गोवा पुलिस को गुमराह करते रहे। वहीं गोवा पुलिस अभी तक सुधीर के फोन की कॉल डिटेल भी नहीं निकाल पाई है।

सोनाली को तांत्रिक के पास भी ले गया था सुधीर

सोनाली के मुंहबोले भाई ऋषभ बेनीवाल ने बताया है कि सोनाली का विश्वास जीतने के लिए सुधीर उसे एक तांत्रिक के पास भी ले गया था। जिस दौरान तांत्रिक ने सुधीर को सोनाली के बारे में पहले ही बहुत कुछ बता दिया था। जब से सोनाली तांत्रिक पर विश्वास करने लगी। सुधीर ने उस तांत्रिक से सोनाली को कहलवाया कि वह अपने आसपास सिर्फ ऐसे व्यक्ति का ही रखे जिस पर उसे विश्वास हो। सोनाली जब से सुधीर पर ज्चादा विश्वास और डिपेंड रहने लगी थी।

सोनाली की कई कमजोरिया सुधीर के लग चुकी थी हाथ

ऋषभ ने बताया कि सोनाली की कई कमजोरियां सुधीर के हाथ लग चुकी थी। जिसके कारण वह उसका विरोध नहीं कर पाती थी। जब उसे लगा कि मैं उसके रास्ते में आ सकता हूं तो उसने सोनाली को मुझसे भी बात करने से मना कर दिया। लेकिन उसके मना करने के बाद भी सुधीर के आसपास न होने पर सोनाली मुझे फोन पर बात करती थी और अकसर वह रो पड़ती थी।

परिजनों ने जल्द से जल्द CBI जांच की मांग करी

परिजनों को कहना है कि आरोपी सुधीर और सुखविंदर गोवा पुलिस को तीन दिन तक गुमराह करते रहे। इसलिए सोनाली की मौत का सच सामने लाने के लिए यह केस जल्द से जल्द सीबीआई जांच की जानी चाहिए। हमारा परिजन मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मिलकर इसकी लिखित मांग कर चुके है। परिजन अब मामले की सीबीआई जांच के लिए हाईकोर्ट जाएंगे।

यह भी पढ़ें : Sonali Phogat हत्याकांड के आरोपी सुधीर सांगवान के घर रोहतक पहुंची गोवा पुलिस

यह भी पढ़ें : Haryana News: मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज हरियाणा को देंगे करोड़ों की सौगात

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories