Tuesday, November 29, 2022
Homeहरियाणासिद्धू मूसेवाला की हत्या पर हरियाणा के पूर्व सीएम हुड्डा ने पंजाब...

सिद्धू मूसेवाला की हत्या पर हरियाणा के पूर्व सीएम हुड्डा ने पंजाब सरकार को घेरा

Date:

इंडिया न्यूज, Sidhu Moose Wala Murder Case:मानसा में सिद्धू मूसेवाला की रविवार को 30 गोलियां मारकर हत्या करने का हरियाणा, पंजाब सहित पूरे देश में माहौल गर्माया हुआ है। सिद्दू की हत्या मामले में कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा पंजाब सरकार को आड़े हाथों लिया है। हुड्डा का कहना है कि पंजाब सरकार द्वारा सुरक्षा वापस लेने का फैसला जल्दी में लिया हुआ फैसला है, जिसके कारण सिद्धू मूसेवाला को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है। वहीं सरकार ने जो सूची जारी की है उसको ऐसा भी नहीं करना चाहिए था। भूपेंद्र सिंह हुड्डा आज आपने रोहतक में स्थित आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

हत्या के बाद हरियाणा के सीएम ने अपने यह कार्यक्रम किया रद

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का 30 मई, 2022 को गुरुग्राम में पंजाबी गायक दलेर मेहंदी के साथ होने वाला कार्यक्रम रद हो गया है। बता दें कि प्रसिद्ध पंजाबी गुरुग्राम में सिंगर सिद्धु मूसेवाला की मृत्यु के बाद शोक स्वरूप इस कार्यक्रम को रद किया गया है। गौरतलब है कि 30 मई, 2022 को गुरुग्राम में होने वाले इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल और दलेर मेहंदी द्वारा हरियाणा के विकास कार्यों पर बना गाना लॉन्च किया जाना था।

पंजाब और हरियाणा के इन दो आरोपियों ने 2020 में सिद्धू के मर्डर की बनाई थी योजना, कहीं….

मालूम रहे कि पहले भी पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला को कई मामलों में जान से मारने की धमकी मिल चुकी है। 16 सितंबर 2020 की बात करें तोजालंधर में दो बदमाशों को पकड़ा गया था जिसमें पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया था कि पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला से 50 लाख की फिरौती मांगनी थी और मना करने पर दोनों ने मूसेवाला की गोली मारकर हत्या करने की योजना भी बनाई थी।

पुलिस ने आरोपियों की पहचान चंद्र खन्नी निवासी वार्ड नंबर 6 बलाचौर जिला नवांशहर तथा हरियाणा निवासी गुरजिंद्र के रूप में की थी। आरोपियों को जिस समय पकड़ा गया था उनके पास एक पिस्टल और 4 जिंदा कारतूस, एक देसी कट्टा 315 बोर, 2 कारतूस बरामद किए थे। तत्कालीन एसपी मनप्रीत सिंह ने पूछताछ के बाद खुलासा किया कि दोनों आरोपियों की मांग पूरी न होने पर सिद्धू मूसेवाला की हत्या करनी थी।

फिलहाल मुसेवाला की हत्या को उक्त इस पहलु के साथ भी जोड़ा गया है। पंजाब की सुरक्षा एजेंसियां अब उस मामले को दोबारा खोलने में जुट गई हैं कि कहीं दोनों अपराधियों ने जेल से बाहर आकर सिद्धू का मर्डर तो नहीं किया? पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories