Friday, October 7, 2022
Homeहरियाणाफरीदाबाद: ग्राम पंचायत प्रहलादपुर माजरा मे फिर हुआ घोटाला...जाने पूरी खबर

फरीदाबाद: ग्राम पंचायत प्रहलादपुर माजरा मे फिर हुआ घोटाला…जाने पूरी खबर

Date:

फरीदाबाद/सुधीर शर्मा

 फरीदाबाद के पृथला विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत प्रहलादपुर माजरा डीग गांव के लोगों ने बी डी ओ और ग्राम सचिव पर आरोप लगाया है।  ग्राम सचिव ने  मिलीभगत कर गांव की पंचायती जमीन को बिना ग्रामीणों की जानकारी के  कुछ लोगों को अनैतिक रूप से लाभ देने और लाखों के घोटाले किए हैं। ग्रामीणों के मुताबिक गांव मे बिना मुनादी कराए इस तरह से पंचायती जमीन को सिर्फ कुछ चंद लोगों को देना एक बड़े घोटाले की ओर इशारा करता है।

 

फरीदाबाद मे बल्लभगढ़ बी डी ओ यानी ब्लाक डेवलपमेंट अधिकारी के कार्यालय की हैं। जहाँ आज प्रहलादपुर माजरा डीग गांव के ग्रामीण इस बात को लेकर आये हैं की उनके गांव की जमीन को बिना मुनादी कराए गांव के कुछ लोगो को अधिकारियों की मिलीभगत से बंदरबांट कर ली थी जिसकी शिकायत उन्होंने घोटाला कार्यालय मे की थी जिसपर सुनवाई करते हुए ने अलॉट किये जमींन के पट्टे को रद्द कर दिया लेकिन अब ग्रामीणों का कहना है की जिन लोगो ने अधिकारियो की मिलीभगत से जमीन का पट्टा हासिल किया था वो सरकारी आदेशों की भी पालना नहीं कर रहे और गांव मे जाने वाले अधिकारियो से भी बदसलूकी करते हैं और जमीन का पट्टा नहीं छोड़ने दे रहे है जिसमे अधिकारियो की भी मिलीभगत है।

 

ग्रामीणों ने बताया की सरकार के आदेशों के बाद सभी सरपंचों के बस्ते भी जमा हो चुके हैं इसलिए सीधा रोल अधिकारियो के हाथ मे है जिससे वो मनमानी कर रहे हैं। ग्राम सचिव और बी डी ओ ने ये सारा खेल किया है। अब इनको जल्दी से जल्दी गांव की पंचायती जमीन के पट्टे छोड़ने चाहिए ताकि ग्रामीणों को राहत मिल सके। आपको बता दें की इससे पहले भी गांव की मौजूदा महिला सरपंच सुशीला भाटी पर करोड़ों के घोटाले की जांच सीएम विजिलेंस द्वारा चल रही है।

Latest stories

Related Stories