Friday, October 7, 2022
Homeहरियाणारोहतकहरियाणा के रोहतक में सिंगल यूज प्लास्टिक पर लगा बैन, नियम तोड़ने...

हरियाणा के रोहतक में सिंगल यूज प्लास्टिक पर लगा बैन, नियम तोड़ने पर सजा या जुर्माना

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana News (Rohtak): हरियाणा के रोहतक एक जुलाई यानी आज से सिंगल यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल पर बैन लगा दिया है।सिंगल यूूज प्लास्टिक का रोहतक जिले में कही इस्तेमाल न हो और इसको बैन करने के लिए प्रशासन की कई टीमें क्षेत्र में उतरेंगी। प्रशासन का कहना है कि जिले में कही भी सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग करते हुए मिला तो उनका चलान काटकर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

नगर निगम ने गठित की दो टीमें

पर्यावरण प्रदूषण के स्तर को बढ़ता हुआ देखते हुए सरकार ने सिंगल यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल पर बैन लगा दिया है। इसको देखते हुए रोहतक नगर निगम ने दो टीमें गठित बनाई हैं। इन टीमों की ड्यूटी लगाई गई है की शहर के किसी भी एरिए में कोई सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल तो नहीं कर रहा।

सिंगल यूज प्लास्टिक के प्रयोग को लेकर सरकार पहले भी चेतावनी दे चुका है। लेकिन इस बार प्रशासन ने इसको लेकर सख्ती नियम लागू करवाए जाएगा। अगर इसके बाद भी कोई सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल करता हुआ पकड़ा गया तो प्रशासन उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगा।

मुख्य सफाई निरीक्षक सुंदर सिंह ने कहा

रोहतक नगर निगम के मुख्य सफाई निरीक्षक सुंदर सिंह का कहना है कि अब अगर जिले में कोई भी सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल करता हुआ गया तो उनके खिलाफ कार्रवाई कर जुर्माना लिया जाएगा। नियम की जांच करने के लिए नगर निगम ने स्पेशल दो टीमों का गठन किया गया है, जो आदेशों का पालन होने की जांच करेंगी।

यह भी पढ़ें : हरियाणा में पिछले 24 घंटे में मिले 534 नए कोरोना संक्रमण मामलें

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories