Thursday, December 8, 2022
HomeहरियाणाअंबालाRally Of BKU : अंबाला में भाकियू की रैली, ट्रैक्टरों पर चढ़कर...

Rally Of BKU : अंबाला में भाकियू की रैली, ट्रैक्टरों पर चढ़कर पहुंचे किसान

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana (Rally Of BKU) : आज किसान मसीहा सर छोटू राम (Sir Chhotu Ram) की जयंती और किसान आंदोलन (kisan andolan) की दूसरी वर्षगांठ है, जिस पर अंबाला की मोहड़ा अनाज मंडी (Mohda Grain Market Ambala ) में रैली आयोजित की गई है।

किसान भारतीय किसान यूनियन (चढूनी ग्रुप) के आह्वान पर हरियाणा और पंजाब के किसान ट्रैक्टरों के साथ रैली में पहुंचे है। वहीं रैली में भाकियू (चढूनी ग्रुप) के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी (Gurnam Singh Chadhuni) भी पहुंच चुके हैं। वहीं सुरक्षा के मद्देनजर मोहड़ा अनाज मंडी जीटी रोड पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

Rally Of BKU
Rally Of BKU

कल सरकार ने सभी मांगें मानीं : चढूनी

Gurnam Singh Chaduni
Gurnam Singh Chaduni

मालूम रहे कि भारतीय किसान यूनियन चढूनी ग्रुप (Bhartiya Kisan Union Chadhuni Group) द्वारा 24 नवंबर को किए जाने वाले जीटी रोड जाम की घोषणा की गई थी, लेकिन अब अंबाला में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के साथ बैठक के बाद किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी (Gurnam Singh Chadhuni) ने कहा कि रोड जाम नहीं होगा। चढ़ूनी ने बताया कि सरकार किसानों की सभी मांगों को मानने के लिए तैयार हो गई है। आंदोलन के दौरान जितने भी केस किसानों पर दर्ज हैं, वह सरकार रद करेगी। साथ ही पूर्व में दर्ज 32 केस भी वापस होंगे।

यहां से करना था रोड जाम

बता दें कि किसान आंदोलन के सभी केस वापस न लेने के कारण किसानों में रोष लगातार बना हुआ है इसी कारण उन्होंने सरकार को भी कई बार आगाह किया। किसान आंदोलन के दौरान के सभी 294 केस और आंदोलन के पहले के सभी केस वापस न लेने के कारण ही मोहड़ा अनाज मंडी (अंबाला) के पास जीटी रोड जाम करने का फैसला था, फिलहाल इसे टाल दिया गया है।

यह भी पढ़ें : Haryana School Timings Change : 1 दिसंबर से स्कूलों के समय में बदलाव

Connect With Us : Twitter, Facebook

 

Latest stories

Related Stories