Tuesday, December 6, 2022
Homeहरियाणापंजाब में बढ़ रहे गैंगवार के कारण पंजाब यूथ बाहर जाने को...

पंजाब में बढ़ रहे गैंगवार के कारण पंजाब यूथ बाहर जाने को मजबूर : राकेश टिकैत

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana News :

इशिका ठाकुर,करनाल:

करनाल में किसान नेता राकेश टिकैत पहुंचे जहां पर किसानों ने उनका स्वागत किया, राकेश टिकैत कुरुक्षेत्र में किसानों के एक सम्मेलन में जा रहे थे। टिकैत ने बयान दिया कि केंद्र सरकार ने MSP को लेकर कुछ नहीं किया कमेटी बनाने को लेकर भी सरकार ने कुछ नहीं किया , C2 +50 वाले फॉर्मूले के बाद किसानों को राहत मिलेगी।

वहीं यूपी और बिहार के किसानों को फसलों का MSP नहीं मिलता, व्यापारी वहां से सस्ते में खरीदकर MSP पर दूसरे राज्यों में बेचता है। वहीं कलाकार सिद्धू मुसेवाला की हत्या पर कहा कि पंजाब का यूथ गैंगवार की वजह से बाहर जाने को मजबूर है । गैंगवार की जांच होनी चाहिए ये कहाँ थे पहले और अब यहां कैसे बढ रहे हैं ये सरकारें पता लगाएं।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की तबियत खराब होने की वजह से उन्हें गंगाराम अस्पताल में करवाया गया भर्ती

वहीं पानी की समस्या को लेकर कहा कि हमें पानी का प्रबंधन अच्छे से करना चाहिए। दिल्ली को उसके हिस्से का सारा पानी मिलना चाहिए, बारिश के पानी का उपयोग करना चाहिए , वो पानी वेस्ट नहीं जाने देना चाहिए।

Syl के मुद्दे पर हरियाणा – पंजाब को तोड़ा जा रहा है

हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत चौटाला के बयान पर टिकैत ने कहा कि 8 से 10 घण्टे बिजली तो काफी ज़रूरी है । हरियाणा में पानी काफी नीचे है, पानी खारा है और इससे कम पानी पर तो काम भी नहीं चलेगा। वहीं देश में धर्म के नाम पर हो रहे प्रदर्शन को लेकर टिकैत ने कहा कि धर्म को लेकर बयानबाजी नहीं होनी चाहिए आजकल सरकारें राजनिति के अंदर धर्म को ले आई हैं जनता को ये बात समझनी चाहिए इसके साथ ही Syl के मुद्दे पर हरियाणा – पंजाब को तोड़ा जा रहा है।

यह भी पढ़ें : खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021, समापन पर प्रसिद्ध एक्टर आमिर खान होंगे विशेष अतिथि

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories