Tuesday, November 29, 2022
Homeहरियाणाहरियाणा में यहां खेत में निकला प्राचीन शिवलिंग, श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़,...

हरियाणा में यहां खेत में निकला प्राचीन शिवलिंग, श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़, बनेगा मंदिर

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana News: हरियाणा के अंबाला जिले के एक गांव में खेत में खुदाई के दौरान शिवलिंग निकला, जिसको देखते के आस-पास के लोग खेत में पहुंचना शुरू हो गए। जी हां, हरियाणा के अंबाला के ठाकुरपुरा गांव के पूर्व सरपंच मंगत राम के खेतों में खुदाई के दौरान एक प्राचीन शिवलिंग निकला है। शिवलिंग उस दौरान निकला, जब फसल कटने के बाद खेत की मिट्टी को सही तरीके से समतल किया जा रहा था।

लगभग एक फुट ऊंचा है शिवलिंग

वहीं खेत मालिक ने बताया कि उनके ड्राइवर ने सूचना दी कि खेत से शिवलिंग निकला है। सूचना मिलते ही वह और गांव वासी मौकास्थल पर पहुंचे। जैसे ही शिवलिंग निकलने की बात वायरल हुई तो लोगों का भी शिवलिंग देखने को हुजूम उमड़ पड़ा। शिवलिंग की ऊंचाई एक फुट के आसपास है।

देसी घी और गंगा जल से कराया स्नान

मंगतराम ने बताया कि शिवलिंग को सबसे पहले घर ले जाया गया, तदोपरांत उसको गंगाजल से स्नान कराकर देसी घी से साफ किया गया। परिवार का कहना है कि अब शिवलिंग को खेतों में ही मंदिर बनाकर स्थापित करेगा। वहीं शिवलिंग के दर्शन करने के लिए शिव महंत बाबा नागा धर्म गिरी दास जूना अखाड़ा भी पहुंचे। शिवलिंग को देखकर महंत ने कहा कि यह प्राचीन और दुर्लभ शिवलिंग है। शिवलिंग जिस आकृति का है, वैसे शिवलिंग भारत के दक्षिण भाग में मिलते हैं।

यह भी पढ़ें : ‘खेलो इंडिया यूथ’ गेम्स आज से होंगे शुरू, गृहमंत्री अमित शाह करेंगे शुभारंभ

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories