Tuesday, November 29, 2022
HomeहरियाणाBhavya Bishnoi Oath : भव्य बिश्नोई ने विधायक पद की ली शपथ

Bhavya Bishnoi Oath : भव्य बिश्नोई ने विधायक पद की ली शपथ

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana (Bhavya Bishnoi Oath Ceremony) : हरियाणा की आदमपुर सीट से उपचुनाव में जीते भव्य बिश्नोई (29) ने आज दोपहर को विधायक पद की शपथ ली। भव्य को विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता (Gyan Chand Gupta) ने अपने कार्यालय में शपथ दिलाई।

इस दौरान उनके पिता कुलदीप बिश्नोई सहित परिवार के कई सदस्य मौजूद रहे। शपथ लेते ही अब हरियाणा में भाजपा विधायकों की संख्या 41 हो गई है। वहीं आपको जानकादी दे दें कि भव्य बिश्नोई अब तक के सबसे युवा विधायक हैं। उनसे पहले दुष्यंत चौटाला (34) सबसे यंग विधायक थे।

आदमपुर में भजन लाल परिवार का वर्चस्व कायम

मालूम रहे कि हरियाणा के हिसार जिले के आदमपुर क्षेत्र में हाल ही में भव्य बिश्नोई (29) जीते थे। भव्य की जीत के साथ ही भजन लाल परिवार का वर्चस्व भी कायम रहा, क्योंकि अभी तक इस सीट से भजन लाल का परिवार ही जीतता आया है। उक्त सीट उनके पिता कुलदीप बिश्नोई के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी।

हरियाणा में 90 विधानसभा सीटें

आपको बता दें कि हरियाणा विधानसभा में कुल 90 सीटें हैं। प्रदेश में सरकार बनाने के लिए बहुमत का आंकड़ा 46 का है, ऐसे में भव्य के जीतने के बाद भी भाजपा 41 पर ही सिमटी हुई है। ऐसे में बहुमत के लिए भाजपा को जजपा के विधायकों का साथ जरूरी है।

ये भी पढ़ें : Ayushman Bharat Yojana : मुख्यमंत्री 21 को मानेसर में करेंगे गोल्डन कार्ड वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ

Connect With Us : Twitter, Facebook

Latest stories

Related Stories