Wednesday, February 1, 2023
HomeहरियाणाMustard Oil Subsidy : सरसों के तेल के लिए पात्रों को 250...

Mustard Oil Subsidy : सरसों के तेल के लिए पात्रों को 250 नहीं, 300 रुपए मिलेंगे

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana (Mustard Oil Subsidy) : हरियाणा सरकार ने राशन में सरसों के तेल के लिए मिलने वाली राशि में 50 रुपए बढ़ा दिए हैं जी हां अब राज्य के 31.47 लाख परिवारों के खातों में 250 रुपए की बजाय 300 रुपए डाले जाएंगे।

सरकार का कहना है कि ओपन मार्कीट में सरसों के तेल के रेट अधिक हैं जिस कारण उक्त लोगों को अतिरिक्त खर्च करना पड़ रहा था। इस बारे में जानकारी उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने विभाग के आला अधिकारियों की बैठक में एएवाई, बीपीएल परिवारों के राशन में दिए जाने वाले सरसों के तेल की राशि को बढ़ाने से संबंधित फैसले को मंजूरी दी।

फरवरी से फैसला होगा लागू

वहीं यह भी बता दें कि उक्त फैसला अगले माह यानि फरवरी से लागू होगा। गौर हो कि जून, 2021 में हैफेड के पास सरसों का स्टॉक नहीं था जिस कारण सरकार ने सरसों के तेल के बदले सभी पात्र लोगों को 250-250 रुपए देने का निर्णय लिया था। डिप्टी सीएम ने यह भी कहा कि जिन लाभार्थियों को उक्त लाभ लेने में अगर कोई समस्या आती है तो वह अपनी शिकायत या समस्या राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए पोर्टल https://grievance.edisha.gov.in या हेल्पलाइन नंबर 0172-3968400 पर दर्ज करवा सकते हैं।

ये भी पढ़ें : Hooda on Wrestlers Protest : भारतीय कुश्ती महासंघ के अधिकारियों पर लगे आरोप गंभीर व चिंताजनक : हुड्डा

ये भी पढ़ें : Haryana CM on Wrestlers Protest : हर मुद्दे की गंभीरता से होगी जांच : मनोहर लाल

ये भी पढ़ें : Raghuram Rajan On Rahul Gandhi : राहुल गांधी स्मार्ट व्यक्ति हैं, पप्पू नहीं : पूर्व गवर्नर रघुराम

Connect With Us : Twitter, Facebook

Latest stories

Related Stories