Wednesday, February 1, 2023
Homeहरियाणागुरुग्रामभोंडसी ने हरियाणा और देश का नाम किया रोशन : सांसद कार्तिक...

भोंडसी ने हरियाणा और देश का नाम किया रोशन : सांसद कार्तिक शर्मा

Date:

इंडिया न्यूज़, गुरुग्राम | MP Kartik Sharma : हरियाणा वीर शहीद दिवस कार्यक्रम में भोंडसी पहुंचे सांसद कार्तिक शर्मा ने इस धरती को नमन किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि इस गांव की अगर बात करें तो यह गर्व होता है कि भोंडसी एक ऐसा गांव है जहां हर परिवार से कई सदस्य सेना में रहे हैं और देश की सेवा कर रहे हैंं।

अगर इस गांव की बात करें तो यहां से हजारों की संख्या में युवाओं ने सेना में भर्ती होकर देश की सेवा में अहम योगदान निभाया है। सांसद ने कहा कि आजाद हिंद फौज में भी इस गांव से तकरीबन 10 से 12 स्वतंत्रता सेनानी रहे हैं। इस गांव के रहने वाले 28 सैनिक देश की सेवा करते हुए शहीद हो चुके हैं। यह एक ऐसा गांव है जहां शहीद स्मारक बना हुआ है जहां आकर हमें अपने देश के प्रति अपने राष्ट्र के प्रति राष्ट्रभक्ति और बढ़ती है।

सांसद कार्तिक शर्मा ने कहा कि अभी पिछले वर्ष ही सितंबर महीने में इसी गांव के रहने वाले एक 21 वर्षीय सैनिक तरुण भारद्वाज की सियाचिन में शहादत हुई। शहीद तरुण भारद्वाज के बारे में बात करें तो एक ऐसा युवक जो कम उम्र से ही सेना में भर्ती होना चाहता था और जब उसकी उम्र सेना में भर्ती की हुई तो तुरंत उसने उसके लिए प्रयास करें और तकरीबन डेढ़ वर्ष की नौकरी तरुण भारद्वाज ने की है।

गांव की मिट्टी में ऐसी तासीर कि यहां देशभक्त जन्म लेते हैं : शर्मा

MP Kartik Sharma

अपनी ड्यूटी के दौरान जब तरुण भारद्वाज गांव में छुट्टी पर आए तो उसने गांव के अन्य युवाओं को भी अपने दोस्तों को भी मोटिवेट किया कि वह भी सेना में भर्ती हो और देश की सेवा करें। ऐसा जज्बा इस गांव के युवाओं में है, ऐसा जज्बा इस गांव के हर परिवार के हर सदस्य में हैं। उन्होंने नमन करते हुए कहा कि इस गांव की मिट्टी में ऐसी तासीर है कि यहां देशभक्त जन्म लेते हैं।

सांसद कार्तिक शर्मा (MP Kartik Sharma) ने कहा कि चाहे शहीद कैलाश सिंह की बात करें, शहीद खेम सिंह की बात करें, शहीद कंवरपाल सिंह की बात करें यह तमाम वह लोग हैं जो इसी गांव की मिट्टी से जुड़े हैं। जिन्होंने सेना में रहकर इस देश के लिए सेवा की और इस देश के लिए अपने प्राणों को भी न्यौछावर किया। भोंडसी गांव के लोगों के लिए मैं हमेशा साथ रहूंगा उनको कभी भी मेरी आवश्यकता होगी हमेशा सहयोग के लिए तत्पर रहूंगा।

उन्होंने कहा कि शहीद तरुण भारद्वाज के स्मारक के लिए मैं बतौर सांसद प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तौर पर पूरी सहायता करूंगा और मुख्यमंत्री से भी बात करूंगा।

शहीद दिवस समारोह में जब 21 वर्षीय शहीद तरुण भारद्वाज के पिता को सांसद कार्तिक शर्मा (MP Kartik Sharma) सम्मानित कर रहे थे तो शहीद तरुण भारद्वाज के पिता से मिल सांसद कर्तिक शर्मा जी ने उनके चरण स्पर्श किए। 21 वर्षीय सैनिक तरुण भारद्वाज पिछले ही वर्ष सितंबर में सियाचिन में शहीद हो गए थे।

हमारे यहां राष्ट्रवाद सिखाया नहीं जाता वह हमारे खून में होता है : कार्तिक शर्मा

सांसद कार्तिक शर्मा ने कहा कि हरियाणा की तीन चीजों के लिए जाना जाता है किसान, जवान और खिलाड़ी। खेत में किसान, बॉर्डर पर जवान और मैदान में खिलाड़ी पूरे प्रदेश और देश को मजबूत कर रहे हैंं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीति और कार्यशैली भी आज हमारे देश को पूरे विश्व में और मजबूत कर रही है, जिसके कारण हम खुद को सुरक्षित पाते हैंं। राष्ट्रवाद के नाम पर भोंडसी गांव एक मॉडल है।

यहां बच्चों को राष्ट्रवाद सिखाना नहीं पढ़ता उनके खून में ही राष्ट्रवाद है। सांसद कार्तिक ने कहा कि जिस भारत की परिकल्पना स्वामी विवेकानंद ने 100 वर्ष पहले की थी आज उन्ही पदचिन्हों पर हमारा भारत चल रहा है। उसका सबसे बड़ा कारण सैनिक है, हमारी सोच राष्ट्रवाद को बढ़ावा देने के लिए है। हमारे मुख्यमंत्री मनोहर लाल कहते हैं हरियाणा एक हरियाणवी में एक उसी इस संदेश को तमाम लोगों के बीच में रखते हुए तमाम लोग आगे बढ़ रहे हैं।

ये भी पढ़ें : Karnal Mayur Dhabe पर चली प्रशासन की JCB

ये भी पढ़ें : Farmer Protest in Shahabad : किसानों ने किया नेशनल हाईवे जाम, वाहनों की लगी लंबी कतारें

ये भी पढ़ें : HSGPC Instructions : हरियाणा के गुरुद्वारों का पैसा पंजाब नहीं जाएगा

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories