Saturday, January 28, 2023
HomeहरियाणाBhiwani Court : जज ने महिला अधिवक्ता को छेड़ा, सस्पेंड

Bhiwani Court : जज ने महिला अधिवक्ता को छेड़ा, सस्पेंड

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana News (Bhiwani Court) : हरियाणा के भिवानी में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश (ADJ) द्वारा महिला अधिवक्ता से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है, जिस पर हाईकोर्ट ने सख्ती बरतते हुए आरोपी जज को सस्पेंड कर दिया है। यह भी मालूम हुआ है कि जज ने महिला वकील को अपने चैंबर में भी आने का न्यौता दिया था।

आगे की कार्रवाई शुरू

बता दें कि पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने ADJ को निलंबित कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। इस बीच फुटेज वायरल होने के बाद महिला वकील ने इसकी शिकायत पुलिस को दे दी। इसी शिकायत के आधार पर भिवानी महिला थाने में निलंबित जज और उसके साथी वकील के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

भिवानी एसपी को दी गई शिकायत में महिला अधिवक्ता ने बताया कि वह करीब 16 साल से भिवानी कोर्ट में प्रैक्टिस कर रही है। 12 अगस्त की दोपहर वह अपनी जूनियर एडवोकेट के साथ कोर्ट कॉम्प्लेक्स में पहली मंजिल से सीढ़ियां उतर रही थी कि उसी दौरान भिवानी कोर्ट में ही तैनात जज सेशन कोर्ट की तरफ आए। ADJने उसका नाम पुकारते हुए पूछा कि वह वकील तुम ही हो ना।

ये भी पढ़ें : Ankita Bhandari Murder Case : 5 दिनों बाद मिला शव, जानें क्यों किया मर्डर

महिला वकील बोली-आरोपियों से जान का खतरा

महिला वकील के मुताबिक जज ने इस दौरान उससे छेड़छाड़ भी की। इस दौरान जज के मुंह से शराब की दुर्गंध भी आ रही थी। हाईकोर्ट ने मामले की गंभीरता को समझते हुए स्पेशल जांच कमेटी बनाई। इस कमेटी के सामने महिला वकील के बयान दर्ज हो चुके हैं। इस पूरी प्रक्रिया के दौरान हाईकोर्ट ने ADJको निलंबित कर दिया। उधर, महिला वकील का आरोप है कि उसे आरोपियों से जान का खतरा बना हुआ है।

ये भी पढ़ें : Farmers Protest Update : खरीद का आश्वासन मिला, किसानों ने खोला जाम

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories