Friday, October 7, 2022
HomeहरियाणाMount Friendship : मोहित मलिक व जगबीर फहराएंगे माउंट फ्रेंडशिप पर 100...

Mount Friendship : मोहित मलिक व जगबीर फहराएंगे माउंट फ्रेंडशिप पर 100 फीट का तिरंगा

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana News (Mount Friendship) : आजादी के अमृत महोत्सव के तहत देशभर में तिरंगा फहराया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार ने सभी देशवासियों से अपने घरों और दफ्तरों में तिरंगा लगाने की अपील की थी।

18 सदस्यीय दल हुआ माउंट फ्रेंडशिप पर फतेह के लिए रवाना

प्रधानमंत्री की इसी अपील पर अब 18 सदस्यीय दल माउंट फ्रेंडशिप पर 100 फीट तिरंगा फहराने के लिए चंडीगढ़ से रवाना हो गया है। टीम का नेतृत्व नरेंद्र कुमार करेंगे। खास बात यह है कि इस टीम में हरियाणा के मोहित मलिक (Mohit Malik) व जगबीर चहल (Jagbir Chahal) भी शामिल हैं। मोहित एसबीआई में व जगबीर चहल ओएनजीसी में सर्विस करते हैं।

अमृत महोत्सव के जश्न में लगेंगे चार चांद

टीम के सदस्यों ने रवाना होने से पहले से बताया कि जब माउंट फ्रेंडशिप पर 100 फीट तिरंगा लहराएगा तो प्रत्येक देशवासी का सीना गर्व से फूला नहीं समाएगा व देश के अमृत महोत्सव के जश्न में चार चांद लग जाएंगे।

माउंट एवरेस्ट को फतेह करने का भी सपना : मोहित मलिक

हरियाणा के सोनीपत के रहने वाले मोहित मलिक जो एसबीआई चंडीगढ़ में तैनात ने बताया कि वे जींद के रहने वाले जगबीर चहल के साथ इससे पहले भी कई चोटियों पर फतेह हासिल कर चुके हैं। उनका सपना है कि वे माउंट एवरेस्ट को फतेह करें व देश-प्रदेश व अपने संस्थान का नाम रोशन करें।

इसके लिए वे जल्द ही इस अभियान को शुरू करने वाले हैं। मोहित ने बताया कि इससे पहले भी वे अपने साथी जगबीर के साथ माउंट रूदु गेरा, गौमुख तपोवन, श्रीखंड व कई अन्य चोटियों पर फतह हासिल कर चुके हैं। मोहित व जगबीर ने अपने इस अभियान के लिए एसबीआई व ओेएनजीसी के अधिकारियों का आभार जताया है।

यह भी पढ़ें : India Corona Update : देश में आज 5554 नए मामले

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories