Monday, September 26, 2022
Homeहरियाणाफरीदाबाद से पूरे राष्ट्र के युवाओं को फिट रहने का संदेश, “युवा...

फरीदाबाद से पूरे राष्ट्र के युवाओं को फिट रहने का संदेश, “युवा फिट तो राष्ट्र हिट”

Date:

फरीदाबाद/सुधीर शर्मा

 फरीदाबाद में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में पुरे देश में 13 अगस्त से 2 अक्टूबर तक नेहरु युवा केंद्र संगठन में आज़ादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। फरीदाबाद में आजअमृत महोत्सवका आयोजन किया गया, जिसमें कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत की और युवाओं की दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर उन्होंने युवाओं को “युवा फिट तो राष्ट्र हिट” का संदेश भी दिया,और कोरोना वारियर्स को भी सम्मानित किया।

 

नेहरु युवा केंद्र फरीदाबाद के ने आज आज़ादी का अमृत उत्सव मनाया, जिसमें बतौर मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा पहुंचे और हरी झंडी दिखाकर युवाओं को प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर उन्होंने देश के शहीदों को याद करते हुए युवाओं को प्रेरित किया कि वह यदि फिट रहेंगे तो देश भी हिट रहेगा। इस दौड़ में नेहरु युवा केंद्र फरीदाबाद एवं एन.एस.एस के 75 से 100 युवा और युवतियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री ने कई कोरोना वारियर्स को भी सम्मानित किया।

 

फरीदाबाद के डिप्टी कमिश्नर जितेंद्र यादव ने कहा कि आज़ादी का अमृत महोत्सव पूरे देश में 2 अक्टूबर तक मनाया जाएगा जिसके तहत युवाओं को सेहतमंद बनाने और प्रेरित करने के लिए तरह-तरह के प्रोग्राम आयोजित किए जाएंगे ताकि लोग अपनी सेहत को लेकर कुछ समय अपने आपको जरूर दें। वहीं नेहरू युवा केंद्र के जिला अधिकारी रविंद्र मोहन ने बताया की कार्यक्रम का थीम‘जन भागीदारी से जन आंदोलन’ है, तथा युवाओं को फिट रहने का संदेश देना ही इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य है कि “युवा फिट तो राष्ट्र हिट”। इस मौके पर कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले युवाओं और युवतियों में भारी जोश देखा गया, उनका कहना था कि आज का युवा नशे की गिरफ्त में आता जा रहा है। इसलिए ऐसे कार्यक्रमों के माध्यम से युवाओं को सेहतमंद बने रहने की प्रेरणा मिलेगी क्योंकि यदि भारत फिट होगा तभी वह हिट होगा।

Latest stories

Related Stories