Thursday, September 29, 2022
HomeहरियाणाMaruti-Suzuki Company हरियाणा में 900 एकड़ में लगाएगी प्लांट, पीएम करेंगे शिलान्यास

Maruti-Suzuki Company हरियाणा में 900 एकड़ में लगाएगी प्लांट, पीएम करेंगे शिलान्यास

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana News (Maruti-Suzuki Company Plant): अब हरियाणा में भी मारुति-सुजुकी कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक गाड़िया बनाएगी जिसके लिए कंपनी सोनीपत के खरखौदा में 900 एकड़ में प्लांट लगाने जा रही है। प्लांट का वर्चुअली शिलान्यास देश के प्रधानमंत्री 28 अगस्त को करेंगे। प्लांट के शिलान्यास अवसर पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल समेत तमाम केंद्रीय नेता मौजूद रहेंगे।

हरियाणा में लगने जा रहा तीसरा प्लांट, इतनी राशि होगी खर्च

बता दें कि मारुति सुजुकी का गुरुग्राम व मानेसर के बाद हरियाणा में तीसरा प्लांट है, जिसके लिए केवल अब 100 जमीन खरीदी जानी है, बाकी 800 एकड़ जमीन पहले ही खरीद ली गई। बताया गया है कि इस प्लांट पर कुल 18 हजार करोड़ रुपए का खर्च होगा। प्लांट में हर साल 2.50 लाख गाड़ियां बनाई जाएंगी। उत्पादन की बात की जाए तो यहां वर्ष 2025 तक उत्पादन शुरू हो जाएगा।

कंंपनी का हरियाणा के साथ हुआ था करार

मालूम रहे कि मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (एमएसआइएल) और सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने मई-2022 में हरियाणा के साथ 900 एकड़ जमीन के लिए एमओयू साइन किया था।

एक बार फिर बता दें कि कंपनी प्लांट के निर्माण को लेकर सभी तैयारियां कर चुकी है। अब 28 अगस्त को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसमें निर्माण के काम का उद्घाटन करेंगे। HSIIDC के प्रबंध निदेशक विकास गुप्ता ने कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर पत्र जारी किया है।

यह भी पढ़ें : India Corona Updates : 24 घंटों में 9062 नए मामले

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories