Friday, October 7, 2022
Homeहरियाणाहरियाणा में हल्की बूंदाबांदी, मौसम हुआ सुहावना Light Drizzle In Haryana, the...

हरियाणा में हल्की बूंदाबांदी, मौसम हुआ सुहावना Light Drizzle In Haryana, the weather turned pleasant

Date:

कल आंधी के साथ हल्की बारिश

Light Drizzle In Haryana, the weather turned pleasant

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:
हरियाणा में कई दिनों तेज गर्मी के बाद आज सुबह हल्की बूंदाबांदी हुई, जिससे मौसम काफी सुहावना हो गया है। अब लोगों को गर्मी से राहत मिलनी शुरू हो जाएगी। मौसम विभाग का कहना है कि 22 अप्रैल को आंधी के साथ बूंदाबांदी हो सकती हैं। वहीं आज कई क्षेत्रों में धूल भरी हवाएं भी चलेंगी।

पश्चिमी विक्षोभ का असर

पश्चिमी विक्षोभ की बात की जाए तो ये मंगलवार देर रात से शुरू हो चुका है। इस कारण पूर्वी पाकिस्तान और उत्तरी राजस्थान पर चक्रवातीय प्रवाह बन रहा है। इसके असर से बुधवार को प्रदेश के ज्यादातर जिलों में हल्के बादल छाए रहे। आज हरियाणा में पश्चिमी विक्षोभ का असर और बढ़ेगा। दोपहर बाद उत्तरी हरियाणा में हल्की बारिश और 30 से 40 किलोमीटर की गति से हवाएं चलने की संभावना है। दक्षिण और दक्षिण पूर्वी हरियाणा और पश्चिमी व दक्षिणी पश्चिमी हरियाणा में अंधड़ व बूंदाबांदी आ सकती है। वहीं उत्तरी हरियाणा के जिलों में 22 अप्रैल को हल्की बारिश हो सकती है। हल्की बारिश और अंधड़ के कारण दिन के तापमान में 5 डिग्री तक की गिरावट आएगी, जिससे लोगों गर्मी से राहत मिलेगी।

मार्च में गर्मी ने दी दस्तक

गौरतलब है कि प्रदेश के साथ-साथ उत्तर भारत में इस बार गर्मी समय से पहले गर्मी प्रचंड रूप में पड़ रही है। इस साल मार्च के तापमान पिछले 10 सालों में सबसे ज्यादा दर्ज किए गए। मार्च के महीने में हरियाणा के कई हिस्सों में तापमान 38 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया। जो आमतौर पर 33-34 डिग्री सेल्सियस तक रहता है। जबकि अप्रैल के महीने की शुरुआत में ही दक्षिण हरियाणा के कई हिस्सों का तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच गया।

Also Read: कोरोना की थमती लहर में फिर बढ़े आज इतने केस Coronavirus Disease In India Today

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories