Thursday, December 8, 2022
Homeहरियाणावालीबॉल में हरियाणा-तमिलनाडु में कड़ा मुकाबला

वालीबॉल में हरियाणा-तमिलनाडु में कड़ा मुकाबला

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana News: हरियाणा के पंचकूला में ताऊ देवी लाल खेल परिसर में चल रहे एसबीआई खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 के आज वालीबॉल के फाइनल मुकाबले में हरियाणा को तमिलनाडु के साथ गोल्ड के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ा। मैच को देखने आए दर्शकों में भारी उत्साह था। खेल इतिहास देखा जाए तो वालीबॉल में हरियाणा की तुलना में तमिलनाडु शुरू से ऊपर रहा, फिर भी खेलो इंडिया में हरियाणा के लड़कों व लड़कियों ने दमखम दिखाकर तमिलनाडु की बराबरी की और दोनों वर्गों ने फाइनल में जगह बनाने में कामयाबी हासिल की।

आमतौर पर वालीबॉल समैसिंग के मुकाबलों में नतीजा मैच के तीन सैट में निकल आता है। जब दोनों ही टीमें टक्कर की होती हैं तो चौथे व पांचवें सैट के लिए गेम खेला जाता है। आज हरियाणा व तमिलनाडु के अंडर-18 लड़कों के मैच में यह देखने को मिला। एक घंटे 47 मिनट तक चले मैच के चौथे सैट में दोनों टीमें 12 बार समान अंकों पर खेलती रही। पहला मैच हरियाणा ने 25 के मुकाबले 21 से जीता, जबकि तमिलनाडु ने तीन सैट 25-18, 25-20 व 26-24 से जीतकर हरियाणा को पदक के लिए रोक दिया।

फुटबॉल में भी चमका हरियाणा

फुटबाल में एक बड़े नाम मोहन बागान व मोंहडम्म स्पोर्टिंग जैसे फुटबाल क्लबों के लिए प्रसिद्ध व फुटबॉल कलचर वाले पश्चिम बंगाल को हराकर खेलो इंडिया यूथ गेम्स में हरियाणा ने फुटबाल में भी अपनी चमक दिखाई है। बता दें कि फुटबॉल मैच में हरियाणा के धाकड़ बॉयज ने पश्चिम बंगाल को 2-0 से हराकर दर्शकों को आश्चर्यचकित कर दिया। ट्राई सिटी के फुटबाल प्रेमी पश्चिम बंगाल के मैच को देखने के लिए विशेष रूप से दर्शक दीर्घा में आए थे। इसी प्रकार केरल और पंजाब के बीच हुआ मुकाबला जोकि 1-1 गोल के साथ बराबरी पर छुटा।

यह भी पढ़ें : उभरते खिलाड़ियों के लिए खेलो इंडिया शानदार मंच : डीएस ढेसी

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories