Friday, September 30, 2022
Homeहरियाणाkejriwal and Bhagwant Mann Visit to Hisar : आप का भाजपा और...

kejriwal and Bhagwant Mann Visit to Hisar : आप का भाजपा और कांग्रेस पर हमला

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana News (kejriwal and Bhagwant Mann Visit to Hisar): आम आदमी पार्टी के संयोजक एवं दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) और पंजाब के सीएम भगवंत मान (Punjab CM Bhagwant Mann) आज हिसार पहुंचे। इस दौरान दोनों ने भाजपा और कांग्रेस को जमकर घेरा।

उन्होंने हरियाणा की भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि कहा कि हरियाणा में भाजपा सरकार ने प्रदेश के 190 स्कूलों को बंद कर दिया है। पिछली कांग्रेस सरकार ने 500 सरकारी स्कूल बंद कर दिए थे। अगर ऐसे ही सारे सरकारी स्कूलों को बंद कर दिया गया तो गरीब बच्चे कहां जाएंगे? सीएम केजरीवाल ने कहा कि 1947 में हमने एक गलती कर दी। हमें वार मोड पर शिक्षा का प्रबंध करना चाहिए था।

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब सीएम भगवंत मान के हिसार पहुंचने पर राज्यसभा सदस्य डॉ. सुशील गुप्ता, डॉ. अशोक तंवर और चित्रा सरवारा ने उनका भव्य स्वागत किया। केजरीवाल ने यहां आम आदमी पार्टी के ‘मेक इंडिया नंबर वन मिशन’ का आगाज किया।

यह भी पढ़ें : Rajpath Name Changes : पहले किंग्सवे, फिर राजपथ और अब कर्त्तव्यपथ

प्रधानमंत्री को लिखा पत्र- ऐसे तो 100 साल लग जाएंगे

मैंने आज ही प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि पीएम ने 5 सितंबर को ही 14500 सरकारी स्कूलों को केंद्र सरकार से अपग्रेड करने की बात कही जबकि देशभर में 10 लाख से ज्यादा सरकारी स्कूल है। ऐसे में केजरीवाल ने तंज कसते हुए कहा किए ऐसे कछुआ चाल से चलेंगे तो 100 साल से भी ज्यादा लग जाएंगे। मैने पीएम से यह भी कहा कि सभी मुख्यमंत्रियों को बुलाएं, हम 5 साल में इन स्कूलों को ठीक कर देंगे।

यह भी पढ़ें : Firecrackers Banned in Delhi : दिल्लीवासी इस बार भी दिवाली पर नहीं बजा सकेंगे पटाखे

SYL का मुद्दा फिर गूंज उठा

जानकारी दे दें कि केजरीवाल और भगवंत मान के दौरे से एक दिन पहले ही हरियाणा एसवाईएल (SYL) का मुद्दा फिर गूंज उठा है। कुलदीप ने आदमपुर में भाजपा के मंच से SYL के पानी की मांग की। कुलदीप बिश्नोई (Kuldeep Bishnoi) ने कल ही कहा था कि अगर केजरीवाल हरियाणा को एसवाईएल का पानी देने की घोषणा कर दें, तो वे आप के मंच पर चढ़ जाएंगे। वहीं सुप्रीम कोर्ट द्वारा इस मुद्दे पर पंजाब सरकार को फटकार लगाई है।

यह भी पढ़ें : Rear Seat Belt : अब कार में सभी के लिए सीट बेल्ट अनिवार्य : गडकरी

यह भी पढ़ें : India Corona Today Update : देश में आए 5379 नए केस

यह भी पढ़ें : Haryana Weather Update: हरियाणा में 9 से 20 सितंबर के बीच बारिश की संभावना

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories