Thursday, February 2, 2023
HomeहरियाणाKartik Sharma Yamunanagar Visit : आज भी देश की न्याय व्यवस्था पर...

Kartik Sharma Yamunanagar Visit : आज भी देश की न्याय व्यवस्था पर जनता को भरोसा : कार्तिक शर्मा

Date:

प्रभजीत सिंह लक्की, Haryana News (Kartik Sharma Yamunanagar Visit) : हरियाणा से राज्यसभा सदस्य कार्तिक शर्मा का कहना है कि मनुष्य के शरीर में जिस प्रकार एक किडनी काम करती है, उसी तरह हमारी न्यायिक व्यवस्था समाज में काम कर रही है। कार्तिक शर्मा (Kartik Sharma) मंगलवार को जिला बार एसोसिएशन जगाधरी (District Bar Association Jagadhri) में अधिवक्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

राज्यसभा सदस्य बनने पर पहली बार पहुंचे

Kartik Sharma Yamunanagar Visit
Kartik Sharma Yamunanagar Visit

कार्तिक शर्मा ने कहा कि जिस प्रकार किडनी हमारे भीतरी सिस्टम को साफ-सुथरा रखती है, इसी प्रकार न्यायिक सिस्टम भी हमारे समाज को साफ-सुथरा रखने का काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि वह राज्यसभा का सदस्य बनने के बाद पहली बार यहां बार एसोसिएशन के कार्यक्रम में उपस्थित हुए हैं। उनका कहना था कि उन्होंने पहले से ही कानून के विषय को लेकर कई कार्यक्रम आयोजित किए हैं और भविष्य में भी करते रहेंगे।

यमुनानगर में भी बड़े चिकित्सा शिविर आयोजित होंगे

वहीं समाज सेवा के क्षेत्र की बात करते हुए कार्तिक शर्मा ने बताया कि समय-समय पर हुए विभिन्न स्थानों पर बड़े स्तर के चिकित्सा शिविर लगाते रहते हैं, ताकि आमजन तक चिकित्सा सुविधा पहुंचे और उसी की तर्ज पर अब यमुनानगर में भी बड़े चिकित्सा शिविरों का आयोजन किया जाएगा, ताकि यहां की जनता को भी इन शिविर का निशुल्क लाभ मिल सके।

5 अगस्त को फहराया गया था श्रीनगर लाल चौक पर तिरंगा

अखंड भारत की बात करते हुए उन्होंने कहा कि हमें कितना समय लग गया अखंड भारत का निर्माण करने में। 5 अगस्त को उन्हें श्रीनगर के लाल चौक में राष्ट्रीय ध्वज फहराने का मौका मिला जो कि उनके लिए भी गौरव की बात थी और देश के लिए भी। उन्होंने कहा सरकार द्वारा नासूर बन चुके धारा 370 को हटाकर एक ऐसा काम किया गया, जिसके बारे में अक्सर कहा जाता था कि ऐसा कभी हो ही नहीं सकता।

कार्तिक शर्मा ने कहा कि उनके समक्ष बार एसोसिएशन द्वारा जो मांगें रखी गई हैं, वह उन्हें भी पूरा करने का प्रयास करेंगे और अपनी तरफ से उनकी यही कोशिश होगी कि जल्द से जल्द इन मांगों को पूरा किया जाए। इन मांगों में मुख्य मांग सोलर पैनल लगाने की थी, जिसको उन्होंने तोहफे के तौर पर मंजूर किया और कहा कि उनकी तरफ से यह बार के लिए तोहफा होगा। कार्तिक ने कहा कि आज भी पूरे देश को हमारी न्याय व्यवस्था पर गर्व है और यदि कुछ भी बात होती है तो एक-दूसरे को यही कहा जाता है कि वह कोर्ट के माध्यम से इसका निपटारा करेंगे। मजबूत न्याय की व्यवस्था समाज का आधार है।

कार्तिक शर्मा को बुके देकर भव्य सम्मान

Kartik Sharma
Kartik Sharma

इससे पूर्व जिला बार एसोसिएशन जगाधरी के अध्यक्ष बृजेश पुंडीर ने कार्तिक शर्मा को बुके देकर सम्मानित किया तथा एसोसिएशन के सभी सदस्य मौके पर उपस्थित रहे। उन्होंने राज्यसभा सदस्य का आभार व्यक्त किया और कहा कि उन्हें उम्मीद है कि जो मांगें उनके समक्ष रखी गई हैं, जल्दी ही पूरी होंगी। वहीं अधिवक्ता दीवाना द्वारा मंच से राज्यसभा सदस्य का यहां पहुंचने पर आभार व्यक्त किया गया। इस मौके पर बार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष गुरविंदर सिंह, महासचिव इशांत मेहता, सह सचिव नेहा जोली तथा कोषाध्यक्ष सोनू के अतिरिक्त एसोसिएशन के अधिकतर सदस्य व वरिष्ठ अधिवक्ता उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें : सांसद कार्तिक शर्मा का ऐलनाबाद में जोरदार अभिनंदन, जगह-जगह हुआ सम्मान

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories