Saturday, January 28, 2023
HomeहरियाणाकरनालKarnal ITI में आज 9 बजे से शुरू होगी काउंसिलिंग, 26 सितंबर...

Karnal ITI में आज 9 बजे से शुरू होगी काउंसिलिंग, 26 सितंबर तक चलेगी एडमिशन प्रक्रिया

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana News (Karnal ITI) हरियाणा के करनाल में जिन विद्यार्थियों ने आईटीआई में एडमिशन लेने के लिए आवेदन किए थे आज उन विद्यार्थियों का इंतजार खत्म हो गया। आज जिले की 10 ITI में सुबह 9 बजे से काउंसिलिंग शुरू होगी। बता दें कि 10 आईटीआई में कुल 3952 सीटें है जिन पर 10165 विद्यार्थियों ने आवेदन किए है। जो की सीटों से तीन गुना आवेदन है। जिसके लिए विद्यार्थी आज से 26 अगस्त तक दस्तावेजों की जांच करवा कर फीस जमा करवा सकते हैं।

मोबाइल पर मिलेगी संस्थान की सूचना

विद्यार्थियों ने आवेदन के दौरान जो मोबाइल नंबर दिया था, उन विद्यार्थियों के पास मेरिट लिस्ट के आधार पर उनके मोबाइल फोन पर समय-तिथि और आईटीआई संस्थान का नाम भेज दिया जाएगा। दाखिला लेने के इच्छुक विद्यार्थी मैसेज के आधार पर संस्थान पर पहुचें।

ये दस्तावेज लेकर पहुंचे विद्यार्थी

जानकारी के लिए बता दें कि जिन विद्यार्थीयों के पास मैसेज भेजा जाएगा, उसी के आधार पर आना होगा। बता दें कि प्रथम चरण में 24, 25 और 26 अगस्त को दाखिले लिए जाएंगे। दाखिले के लिए विद्यार्थी के पास अपने मूल दस्तावेजों होने जरूरी है। इसके लिए उनके पास 2 सेट फोटो स्टेट, पासपोर्ट साइज फोटो, आधार कार्ड के अलावा फैमिली ID लानी होगा।

4 हेल्प डेस्क और एक पूछताछ केंद्र भी लगाया

बाबू मूलचंद जैन आईटीआई के प्राचार्य धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि दाखिले को लेकर उनकी तरफ पूरी तैयारियां हैं। संस्थान की देखरेख में इस बार अनुदेशकों की 4 टीमें बनाई गई हैं। विद्यार्थी को किसी प्रकार की परेशानी न हो, इसके लिए 4 हेल्प डेस्क और एक पूछताछ केंद्र भी लगाया गया है। ट्रेड के अनुसार दाखिले के लिए टीमों की तैनाती की गई है।

यह भी पढ़ें: Murder: मां के चरित्र पर शक कर पुत्र ने चाकू से गोदकर की हत्या

यह भी पढ़ें: Sonali Phogat Funeral Today : हिसार में होगा सोनाली फोगाट का अंतिम संस्कार

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories