Tuesday, December 6, 2022
HomeहरियाणारोहतकJat Aarakshan Sangharsh Samiti : दहिया बने राष्ट्रीय अध्यक्ष

Jat Aarakshan Sangharsh Samiti : दहिया बने राष्ट्रीय अध्यक्ष

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana (Jat Aarakshan Sangharsh Samiti): हरियाणा सरकार जाट समाज को ओबीसी में आरक्षण दे, अब तो 50 प्रतिशत से अधिक के आरक्षण की शर्त हट चुकी है। यह कहना है जाट आरक्षण संघर्ष समिति के संरक्षक एवं पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक का। वे आज रोहतक पहुंचे और जाट आरक्षण संघर्ष समिति व जाट सेवा संघ की नई कार्यकारिणी का गठन किया।

इस दौरान मलिक ने बताया कि सोनीपत के प्रताप दहिया (Pratap Dahiya) को अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति का राष्ट्रीय अध्यक्ष, सोनीपत के आजाद लठवाल को राष्ट्रीय महासचिव व गंगाराम श्योराण को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है।

मलिक मीडिया से भी हुए रू-ब-रू

इस दौरान मलिक मीडिया से भी रू-ब-रू हुए। उन्होंने कहा कि जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान जो केस दर्ज हुए थे, काफी समय बीत जाने के बाद भी उनको वापस नहीं लिया गया। अब तो सुप्रीम कोर्ट के निर्णय से 50 प्रतिशत तक आरक्षण की सीमा भी हट चुकी है। ऐसे में जाट समाज को अब ओबीसी के अंदर आरक्षण दिया जाए। मांगों को लेकर ही 10 दिसंबर को जसिया स्थित छोटूराम धाम में प्रदेश स्तरीय रैली की जाएगी। उसी दिन छोटूराम धाम स्थापना दिवस बनाया जाएगा।

यह भी पढ़ें : Baba Shri Chand Ji 525th Prakash Utsav : युवा पीढ़ी बाबा श्री चंद महाराज के जीवन से प्रेरणा ले : मुख्यमंत्री

यह भी पढ़ें : India Coronavirus : देश में आज 556 नए मामले

Connect With Us : Twitter, Facebook

Latest stories

Related Stories