Friday, October 7, 2022
HomeहरियाणाIndependence Day : हनीप्रीत इंसां ने डेरा सच्चा सौदा में फहराया राष्ट्रीय...

Independence Day : हनीप्रीत इंसां ने डेरा सच्चा सौदा में फहराया राष्ट्रीय ध्वज

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana News (Independence Day) : आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान में शनिवार को डेरा सच्चा सौदा में देश की आन-बान और शान का प्रतीक राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया गया।

आश्रम के एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक में पूज्य संत गुरमीत राम रहीम सिंह इन्सां की बेटी हनीप्रीत इन्सां ने डेरा सच्चा सौदा के चेयरमैन डॉ. पीआर नैन सहित प्रबंधकीय समिति के सदस्यों के साथ तिरंगा फहराया और उसे सैल्यूट कर देश के महान वीर शहीद जवानों को नमन किया। इस दौरान राष्ट्रीय गान गाया गया और इसके पश्चात पूज्य गुरु द्वारा गाया गया देशभक्ति सॉन्ग चलाकर राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी गई।

Independence Day : हनीप्रीत इंसां ने डेरा सच्चा सौदा में फहराया राष्ट्रीय ध्वज
Independence Day : हनीप्रीत इंसां ने डेरा सच्चा सौदा में फहराया राष्ट्रीय ध्वज

बता दें कि पूज्य गुरु की शिक्षाओं पर चलते हुए डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत 142 मानवता भलाई के कार्य कर रही है, जिसमें 142वें कार्य के तहत साध-संगत अपने-अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा स्थापित कर उसे सलामी दे रही है।

आजादी के अमृत महोत्सव में शामिल होने का आह्वान

रक्षाबंधन के पावन पर्व पर पूज्य गुरु जी ने साध-संगत को 11वीं रूहानी चिट्ठी भेजकर आजादी के अमृत महोत्सव में शामिल होने का आह्वान किया। चिट्ठी के माध्यम से पूज्य गुरु ने लिखा कि देश जो आजादी का 75वां अमृत महोत्सव मना रहा है तो साध-संगत ने उसमें शामिल होकर तिरंगे को घरों, गाड़ियें पर लगाना व लहराना है तथा तिरंगे को सैल्यूट करते हुए, लहराते हुए का फोटो, वीडियो सोशल मीडिया पर डालना है, ताकि जिन स्वतंत्रता सेनानियों की कुर्बानियों से हमें आजादी व तिरंगा नसीब हुआ है। उनका बहत-बहुत सत्कार व अभिनंदन हम कर सकें। इसके अलावा लोगों को फ्री में तिरंगा झंडा बांट रहे हैं और घरों पर लगाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : Independence Day 2022 : दिल्ली लाल किले पर सुरक्षा कड़ी

यह भी पढ़ें : Har Ghar Tiranga Campaign : हरियाणा में 60 लाख घरों पर फहराया जाएगा तिरंगा

Connect With Us: Twitter Facebook

 

Latest stories

Related Stories