Friday, October 7, 2022
HomeहरियाणाIndependence Day 2022 : सीएम, डिप्टी सीएम समेत विधायक इन जिलों में...

Independence Day 2022 : सीएम, डिप्टी सीएम समेत विधायक इन जिलों में करेंगे ध्वजारोहण

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana News (Independence Day 2022) : आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान प्रदेश में स्वतत्रंता दिवस समारोह (15 अगस्त, 2022) पूर्व वर्षों की भांति इस बार भी हर्षोल्लास, जोश और उत्साह के साथ मनाया जाएगा।

इसको लेकर भाजपा और जज्बा गठबंधन सरकार ने पार्टी के विधायकों और राज्यसभा सांसदों के अलग-अलग जिलों में ड्यूटी लगाई है। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि राज्यपाल 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अम्बाला कैंट में ध्वजारोहण करेंगे और 15 अगस्त, 2022 की शाम को हरियाणा राज भवन, चंडीगढ़ में एट होम होगा।

मुख्यमंत्री समालखा में फहराएंगे तिरंगा

समालखा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Manohar Lal), बहादुरगढ़ में उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) और रादौर में गृृह मंत्री अनिल विज ध्वजारोहण करेंगे। राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा जगाधरी में तिरंगा फहराएंगे। बता दें कि आजादी के 75 साल पूरे होने पर अबकी बार सरकार द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है और सरकार ने देश के नागरिकों को घर-घर तिरंगा फहराने का आह्वान किया है।

ये अफसर यहां फहराएंगे तिरंगा

विभिन्न गणमान्य व्यक्तियों द्वारा 15 अगस्त, 2022 को आयोजित समारोहों में ध्वजारोहण करने के संबंध में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि अंबाला के सब डिवीजन अंबाला सिटी में रेनू एस. फुलिया, नारायणगढ़ में असीम गोयल और बराड़ा में घनश्याम दास अरोड़ा ध्वजारोहण करेंगे।

भिवानी में धर्मवीर सिंह, तोशाम में सोमवीर सांगवान, सिवानी में लक्ष्मण नापा, लोहारू में देवेन्द्र सिंह बबली, चरखी-दादरी में कमलेश ढांडा, बाढड़ा में घनश्याम सर्राफ, फरीदाबाद में सत्यप्रकाश जरावता, बडखल में दीपक मंगला, बल्लभगढ़ में कृष्णपाल गुर्जर, फतेहाबाद में गोपाल कांडा, रतिया में बिशम्बर सिंह वाल्मीकि, टोहाना में ओपी यादव, गुरुग्राम में नयनपाल रावत, मानेसर में डॉ. कमल गुप्ता, सोहना में प्रवीन डागर, पटौदी में सीताराम यादव, बादशाहपुर में राजेश नागर, हिसार में ब्रिजेन्द्रा सिंह, हांसी में जे.पी. दलाल, बरवाला में राम कुमार गौतम, नारनौंद में विनोद भ्याना, झज्जर में जनरल डी.पी. वत्स, बेरी में भूपेन्द्र सिंह हुडा, बादली में मोहन लाल बडोली में ध्वजोराहण करेंगे।

इसी प्रकार, जींद में रमेश चंद्र कौशिक, नरवाना में अनूप धानक, सफीदों में महीपाल ढांडा, उचाना में धर्मपाल गोंदर, कैथल में राम करण काला, गुहला में राम कुमार कश्यप, कलायत में विधानसभा के उपाध्यक्ष, जिला करनाल में संजय भाटिया, अंसध में विधानसभा के अध्यक्ष, घरौंडा में ईश्वर सिंह, इंद्री में सुभाष सुधा, कुरूक्षेत्र के थानेसर में नायब सैनी, शाहबाद में रणधीर सिंह गोलन, पिहोवा में रणजीत सिंह, लाडवा में हरविंद्र कल्याण, जिला महेन्द्रगढ़ के नारनौल में जगदीश नैयर, महेन्द्रगढ़ में कृष्ण लाल पंवार, कनीना में लक्ष्मण सिंह यादव, जिला नूंह में सुधीर सिंगला, फिरोजपुर झिरका में बनवारी लाल, पुन्हाना में अभय चौटाला, तावडू में मंडलायुक्त संजय जून, पलवल में सीमा त्रिखा, होडल में मूलचंद शर्मा, पंचकूला में प्रमोद विज, कालका में रतन लाल कटारिया, पानीपत में राम चंद्र जांगड़ा, रेवाड़ी में अभय सिंह यादव, बावल में राव इंद्रजीत सिंह, कोसली में राकेश दौलताबाद, रोहतक में अरविंद शर्मा, सांपला निर्मल रानी, महम कंवर पाल, सिरसा में दूड़ाराम, डबवाली में सुनीता दुग्गल, ऐलनाबाद में लीला राम गुर्जर, कालांवाली में जोगीराम सिहाग, जिला सोनीपत में कृष्ण लाल मिढा, गोहाना में संदीप सिंह, गन्नौर में नैना चौटाला, खरखौदा में दीपेन्द्र हुडा ध्वजारोहण करेंगे। यदि उपरोक्त महानुभावों में से कोई उक्त स्थानों पर किन्हीं कारणों से नहीं पहुंच पाता तो वहां सम्बन्धित उपायुक्त/उपमंडल अधिकारी (नागरिक), तहसीलदार ध्वजारोहण करेंगे।

यह भी पढ़ें : Har Ghar Tiranga Campaign : हरियाणा में 60 लाख घरों पर फहराया जाएगा तिरंगा

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories