Friday, February 3, 2023
HomeहरियाणाHSGPC : श्री नाडा साहिब गुरुद्वारे में मुख्यमंत्री मनोहर लाल को सम्मानित...

HSGPC : श्री नाडा साहिब गुरुद्वारे में मुख्यमंत्री मनोहर लाल को सम्मानित करेगी सिख संगत

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana News (HSGPC): सुप्रीम कोर्ट द्वारा प्रदेश के लिए अलग से गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के गठन को लेकर दिए गए फैसले के बाद अब हरियाणा सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी (HSGPC) और प्रदेश सरकार के संयुक्त तत्वाधान में 7 अक्टूबर को गुरुद्वारा श्री नाडा साहिब (Gurudwara Nada Sahib) में अखंड पाठ कराया जाएगा। इस अवसर पर हरियाणा सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी और सिख संगत की ओर से हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल (CM Manohar Lal) को सम्मानित भी किया जाएगा।

हरियाणा सरकार ने जोरदार पैरवी की

हरियाणा गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी ने चंडीगढ़ हरियाणा निवास में करनाल के सांसद संजय भाटिया की अध्यक्षता में आयोजित बैठक के बाद कहा कि अलग कमेटी के लिए मिली जीत के लिए सबसे पहले वे गुरु ग्रंथ साहब का शुक्रिया करेंगे। तत्पश्चाव वे मुख्यमंत्री मनोहर लाल का भी आभार जताते हैं जिन्होंने इस फैसले में जोरदार पैरवी करवाई। उन्होंने कहा कि 7 अक्टूबर को नाडा साहिब में श्री अखंड पाठ होगा और 9 अक्टूबर को भोग लगेगा। इस दौरान प्रदेशभर की सिख संगत यहां मौजूद रहेगी।

हरियाणा के अब 52 गुरुद्वारे एचएसजीपीसी के देखरेख में चलेंगे

वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश सरकार सिखों के हितों के लिए लगातार कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद अब हरियाणा के सभी 52 गुरुद्वारा साहिब हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एचएसजीपीसी) की देख-रेख में समाज सेवा का कार्य करेंगे।

उन्होंने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है पूरा सिख समाज एकता व भाईचारे की भावना से एकजुट होकर चलेगा। उन्होंने आश्वासन दिया कि प्रदेश सरकार की ओर से सिख समाज को उनकी उम्मीद के अनुसार पूरा सहयोग मिलेगा, सभी मिलकर समाज का भला करेंगे।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश सरकार ने सिखों की भावनाओं की कद्र करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने अलग गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के गठन के केस की अच्छे से पैरवी की। इसी का नतीजा रहा कि फैसला हरियाणा की सिख संगत के पक्ष में आया। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेशभर में प्रमुख गुरुद्वारा साहिब में जाकर माथा टेका और गुरु साहिब का आशीर्वाद लिया। मुख्यमंत्री ने गुरुद्वारा श्री नाडा साहिब, करनाल के पुराना सर्राफा बाजार स्थित गुरुद्वारा साहिब श्री मंजी साहिब, पानीपत में गुरुद्वारा साहिब श्री पहली पातशाही और रोहतक के गुरुद्वारा बंगला साहिब में शीश नवाया।

ये भी पढ़ें : Chandigarh Airport Renamed : चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम अब शहीद भगत सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories