Saturday, January 28, 2023
HomeहरियाणाHooda on smooth Crops purchase : हरियाणा की मंडियों में सुचारू खरीद...

Hooda on smooth Crops purchase : हरियाणा की मंडियों में सुचारू खरीद करवाए सरकार : हुड्डा

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana News (Hooda on smooth Crops purchase): पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) ने करनाल स्थित अनाज मंडी (Karnal Anaj Mandi) का दौरा कर किसान, मजदूरों और आढ़तियों से मुलाकात की। अपनी मांगों को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे आढ़तियों के बीच पहुंचे हुड्डा ने सरकार से उनकी मांगों का समाधान निकालने की मांग की।

ईनेम सिस्टम आढ़तियों के हित में नहीं

हुड्डा ने कहा कि ईनेम सिस्टम न आढ़तियों के हित में है और न ही किसानों के। हड़ताल के चलते आढ़तियों के साथ किसानों और मजदूरों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए हुड्डा ने आढ़तियों से भी आमरण अनशन समाप्त करने का आह्वान किया। उनकी बात को मानते हुए आढ़तियों ने जूस पिलाकर अनशन खत्म किया।

खेत और मंडी में गेहूं सड़ रही

हुड्डा ने कहा कि आढ़ती अपनी मांगों के लिए संघर्ष के साथ मंडियों में खरीद का काम भी शुरू करें। आढ़ती भाईयों की मांगों को कांग्रेस सड़क से लेकर सदन तक उठाने का काम करेगी। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पत्रकारों से कहा कि आज किसान की फसल मंडी और खेत दोनों जगह बर्बाद हो रही है।

किसानों को सरकारी मदद की दरकार

किसान खेत में मौसम की मार तो मंडी में सरकारी लेटलतीफी की मार झेल रहा है। बार-बार मांग के बावजूद अब तक मंडियों में धान की सुचारू खरीद शुरू नहीं हुई। उधर, तीन दिन की भारी बारिश की वजह से किसानों को भारी नुकसान हुआ है। किसानों को सरकारी मदद की दरकार है। सरकार को जल्द गिरदावरी करवाकर किसानों को उचित मुआवजा देना चाहिए।

ये भी पढ़ें : NIA Raid : एनआईए और ईडी की कई राज्यों में छापेमारी

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories