Saturday, January 28, 2023
HomeहरियाणाHaryana Rain : प्रदेशभर में भारी बारिश, फसलें पानी-पानी

Haryana Rain : प्रदेशभर में भारी बारिश, फसलें पानी-पानी

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana Rain : हरियाणा में जहां एक तरफ मानसून की विदाई होने जा रही है, वहीं कल देर सायं से मॉनसून हरियाणा में कुछ ज्यादा ही मेहरबान होता नजर आ रहा है। जी हां, एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदल गया है। कल देर सायं से अभी तक दक्षिणी हरियाणा और जीटी बेल्ट में कहीं बूंदाबांदी तो कहीं तेज बारिश अभी भी देखी जा रही है। हरियाणा में सबसे ज्यादा बारिश की बात करें तो जिला रेवाड़ी में अधिक बारिश दर्ज की गई है।

उत्तरी व पश्चिमी जिलों में भी बारिश होने की संभावना

वहीं चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्व विद्यालय के कृषि मौसम विज्ञान के अनुसार सितंबर के अंत तक प्रदेश में मॉनसून की वापसी संभव है, इसलिए तापमान में बढ़ोतरी और वातावरण में नमी की उपस्थिति के कारण गरज चमक के बादल बनेंगे। इससे कहीं बूंदाबांदी तो कहीं बारिश हो रही है। यह स्थिति अगले दो दिन यानी 24 सितंबर तक बनी रहेगी। उत्तरी और पश्चिमी जिलों में भी बारिश होने की संभावना बनी हुई है।

जीटी रोड बेल्ट के इन जिलों में बारिश

हरियाणा की जीटी बेल्ट यानी पानीपत, सोनीपत, करनाल, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, अंबाला में भी मौसम बदला हुआ है। कुछ जिलों में बूंदाबांदी तो कुछ में तेज बारिश हुई है। अगले 2 दिन भी यहां आसमान में बादल छाए रहने के साथ ही कहीं-कहीं हल्की और तेज बारिश हो सकती है।

बाजरे की फसल पानी-पानी

वहीं बता दें कि हरियाणा के दक्षिणी एरिया में इस समय बाजरे की खरीद चल रही है। रेवाड़ी, महेन्द्रगढ़ और गुरुग्राम में बाजरे की फसल इस सीजन में मंडी पहुंचती है। रेवाड़ी में काफी बाजरा अनाज मंडी के बाहर पड़ा हुआ है लेकिन 3 दिन से हो रही बारिश की वजह से फड़ के बाहर रखा बाजरा पूरी तरह से भीग चुका है।

यह भी पढ़ें : Raju Srivastav Funeral Live Updates : दिल्ली के निगमबोध घाट में हुआ राजू श्रीवास्तव का अंतिम संस्कार

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories