Thursday, September 29, 2022
Homeहरियाणासिद्धू मूसेवाला के हाल ही में रिलीज़ हुए नए गाने का हरियाणवी...

सिद्धू मूसेवाला के हाल ही में रिलीज़ हुए नए गाने का हरियाणवी सिंगर ने दिया करार जवाब

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana News : पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के एक दिन बाद रिलीज हुए सांग को लेकर सतलुज-यमुना-लिंक नहर के विवाद को ताजा कर दिया है, वहीं आपसी भाईचारे और राष्ट्रवाद की भावना को नुकसान पहुंचाने की बातें सामने आ रही हैं। सिद्धू मूसेवाला के इस गीत का जवाब देने के लिए हरियाणा के सिंगर सामने आये हैं। उन्होंने अपने-अपने तरीके से गीत रिलीज कर जवाब दिया है।

रामकेश जीवनपुरिया ने एसवाईएल के पानी पर हरियाणा का हक और हरियाणा-पंजाब के आपसी भाईचारे को लेकर गीत रिलीज किया है। इस गीत को दो घंटे में ही 50 हजार से अधिक व्यूज मिल चुके हैं। इसी तरह हरियाणवी सिंगर मासूम शर्मा ने भी गीत के माध्यम से हुए एसवाईएल के पानी की एक-एक बूंद लेने का दावा किया है। उन्होंने इस गीत को बड़े ही जोश के साथ गाया है।

हरियाणा का हक मारना अच्छी बात नहीं…

रामकेश जीवनपुरिया ने अपने सांग पंजाबी सूबा मांगा, अब हरियाणा मांगों, क्यों बात घुमा के पानी पर झंडा टांगों, अरे सीधे मुंह कह दो न कि साथ देना नहीं, म्हारे हरियाणा के हक का मारना अच्छी बात नहीं … यह सांग शनिवार की शाम को रिलीज किया गया है। इस गीत के जरिये उन्होंने बताया कि पहले पंजाब से हरियाणा को अलग कर दिया और अब हक का एसवाईएल का पानी भी नहीं दे रहा है। किसान आंदोलन में हरियाणा के पंजाब के लोगों का मजबूती के साथ दिया। खाने-पीने के लिए लंगर भी लगाए। उन्होंने खालिस्तानी का भी जिक्र करते हुए राष्ट्रविरोधी ताकतों का साथ न देने का जिक्र किया है।

यह भी पढ़ें: Pathaan Motion Poster: शाहरुख खान की पठान मूवी का पोस्टर हुआ रिलीज, शाहरुख का खतरनाक लुक आया सामने

गजेंद्र फौगाट ने किया था दावा, अन्य सिंगर ने मारी बाजी

हरियाणवी सिंगर एवं मुख्यमंत्री मनोहर लाल के ओएसडी पब्लिसिटी गजेंद्र फौगाट ने मूसेवाला के विवादित गीत के जवाब में सांग रिलीज़ करने की बात की थी। लेकिन वो सांग बनाने की जगह इग्लैंड में अपने शो के लिए चले गए। गजेंद्र फौगाट से पहले हरियाणा के सिंगर रामकेश जीवनपुनिया और मासूम शर्मा के अलावा कई अन्य सिंगर ने मूसेवाला के गीत के जवाब में गीत तैयार कर रिलीज भी कर दिया। हरियाणवी के सिंगरों के सांग को इंटरनेट पर जबरदस्त समर्थन मिल रहा है।

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के गीत में खालिस्तानी विचारधारा सामने आ रही है। सिद्धू मूसेवाला अब इस दुनिआ में नहीं रहे। उनके इस गीत को अभिभावकों व पंजाब के लोगों को समर्थन नहीं देना चाहिए था क्योंकि इस सांग में आपसी भाईचारे को तोडऩे, एसवाईएल के पानी में हरियाणा के हक मारने और तोडऩे की सेंस सामने आ रही है, जो गलत बात है। हरियाणा ने पंजाब का हर जगह साथ दिया। पर पंजाब के लोगों ने सिंधु मूसेवाला के इस सांग का समर्थन किया है। इस सांग का जवाब देने के लिए हरियाणा के गीतकारों ने सांग बनाया है।

यह भी पढ़ें: Jug Jug Jeeyo First Review: ‘जुग जुग जियो’ का पहला रिव्यू आया सामने, जानिए कैसी है वरुण धवन-कियारा आडवाणी की ये फिल्‍म

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories