Tuesday, October 4, 2022
HomeहरियाणाभिवानीHaryana Teacher Eligibility Test 2021 Notification बीएसईएच ने अध्यापक पात्रता परिक्षा के...

Haryana Teacher Eligibility Test 2021 Notification बीएसईएच ने अध्यापक पात्रता परिक्षा के लिए जारी कि अधिसूचना

Date:

इंडिया न्यूज, भिवानी

25 नवबंर तक कर सकते हैं आवेदन

Haryana Teacher Eligibility Test 2021 Notification : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा अधिसूचना जारी कर दी है। वहीं अधिसूचना के साथ-साथ बीएसईएच ने टीईटी के आवेदन के लिए भी प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस परीक्षा के उम्मीदवार 25 नवंबर 2021 तक ही आवेदन कर सकते हैं। वहीं इसके बाद उम्मीदवारों को आवेदन पत्र में सुधार का भी मौका दिया जाएगा।

यदि कोई उम्मीदवार गलती से कोई गलत सूचना आवेदन में भरी जाती है। तो उम्मीदवार उसे 26 से 28 नवंबर के बीच ठीक कर सकेगा। वहीं अगर उम्मीदवार अपने आवेदन पत्र में कोई संशोधन भी करना चाहता है। तो यह संशोधन भी इसी दौरान होगा। इसके बाद उम्मीदवार को आवेदन में कोई भी बदलाव का मौका नहीं दिया जाएगा।

Also Read : Panipat Crime News चाकू मार कर युवक की हत्या

आवेदन के लिए इतना भरना होगा शुल्क (Haryana Teacher Eligibility Test 2021 Notification)

टीईटी परिक्षा के उम्मीदवार पोर्टल पर जाकर आनलाइल आवेदन कर सकते हैं। बोर्ड द्वारा जारी की गई अधिसूचना के अनुसार आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को छोड़ कर बाकी सभी उम्मीदवारों को आवेदन के लिए 1000 का शुल्क भरना पड़ेगा। यह शुल्क केवल एक लेवल की परीक्षा के लिए होगा।

वहीं दूसरे लेवल की परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को 1800 रूपय का शुल्क भरना पड़ेगा। और तीसरे लेवल की परिक्षा के उम्मीदवारों को परीक्षा देने के लिए 2400 रूपय का शुल्क भरना पड़ेगा। इस परीक्षा के उम्मीदवारों के लिए प्रवेश पत्र 8 दिसंबर को बोर्ड द्वारा जारी कर दिए जाएगें। जिसे उम्मीदवार आनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं। वहीं राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए शुल्क अधिकतम 50 फीसद तक की छूट दी गई है। (Haryana Teacher Eligibility Test 2021 Notification)

Also Read : Asia’s Largest CNG Plant कचरे से बनेगी सीएनजी

Connect Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories