Sunday, August 7, 2022
HomeहरियाणाHaryana RDX Recovery : अंबाला-शाहाबाद हाईवे से मिला विस्फोटक, 15 अगस्त से...

Haryana RDX Recovery : अंबाला-शाहाबाद हाईवे से मिला विस्फोटक, 15 अगस्त से पहले किया जाना था बड़ा धमाका

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana News : हरियाणा के जिला कुरुक्षेत्र में अंबाला-शाहाबाद हाईवे (Ambala-Shahabad Highway) से मिले विस्फोटक में करीब 1.30 किलो आरडीएक्स, टाइमर, बैटरी, डेटोनेटर और इनवर्टर लगा मिलर। मालूम हुआ है कि उक्त फिस्फोटक ड्रोन के जरिये यहां पहुचा। इसमें 9 घंटे का टाइमर लगा था। सूत्रों का मानना है कि इससे 15 अगस्त यानि स्वतंत्रता दिवस से पहले धमाका किया जाना था।

गिरफ्त में आया आरोपी ये बोला

फिलहाल एक आरोपी शमशेर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि उसे यह विस्फोटक शाहाबाद में रखने को कहा गया था। इस पूरे क्रम में 4-5 लोग और शामिल हैं।

पंजाब का रहने वाला आरोपी शमशेर

Haryana RDX Recovery
Haryana RDX Recovery

पुलिस को जांच में मालूम हुआ है कि आरोपी शमशेर सिंह (25) पंजाब के तरनतारन का रहने वाला है। उसने इस विस्फोटक जगह की फोटो और लोकेशन विदेश में बैठे हैंडलर को भेजनी थी।

फिर उनके दूसरे गुर्गे ने उसे आगे लेकर जाना था। इससे पहले ही पुलिस ने शमशेर को पकड़ लिया। उसकी निशानदेही पर विस्फोटक बरामद कर लिया गया। फिलहाल एसटीएफ आरोपी शमशेर का मोबाइल खंगालेगी।

पंजाब पुलिस से हरियाणा ने आरोपी का रिकॉर्ड मांगा

हरियाणा पुलिस ने इस मामले में आतंकी समूह में शामिल शमशेर सिंह के बारे में जानकारी के लिए पंजाब पुलिस से संपर्क साधा है ताकि उसकी हर गतिविधि के बारे में जानकारी मिल सके। आरोपी शमशेर पंजाब में एक दुकान चलाता है।

यह भी पढ़ें : India Corona Update : देश में आज फिर कोरोना के मामले 20 हजार के पार

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories