Friday, December 2, 2022
Homeहरियाणाकार्तिकेय शर्मा को डिप्टी सीएम ने दी जीत की बधाई

कार्तिकेय शर्मा को डिप्टी सीएम ने दी जीत की बधाई

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana News: राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला से मिलने चंडीगढ़ स्थित उनके आवास पर आए और समर्थन के लिए धन्यवाद व्यक्त किया। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने उन्हें जीत की बधाई दी और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि राज्यसभा में हरियाणा की आवाज बुलंद करें।

मुकाबला काफी रोचक रहा

शाम 5 बजे के बाद ही सबकी नजरें राज्यसभा चुनाव पर टिकी रहीं और देर रात तक उथल-पुथल के बीच रिजल्ट जारी नहीं हो सका था। मुकाबला काफी रोचक भी नजर आ रहा था। वहीं दोबारा काउंटिंग के बाद अलसुबह 2.30 बजे के बाद चुनाव आयोग ने रिजल्ट जारी कर दिया, जिसमें भाजपा के कृष्ण लाल पंवार और निर्दलीय कार्तिकेय शर्मा को विजयी घोषित कर दिया।

रिजल्ट घोषित करने का फार्मूला

अलसुबह वोटों के गणित के फार्मूले के जरिए चुनाव का रिजल्ट घोषित किया गया। बता दें कि फार्मूले के अनुसार एक वोट 100 के बराबर मानी गई। कांग्रेस की एक वोट कैंसल होने और एक वोट कुंडू के न डालने के कारण अब 88 वोट बचे थे। अब 8800/3=2934 वोट जीत के लिए प्रत्याशी को चाहिए थे। कृष्णलाल पंवार के बचे 66 वोट कार्तिकेय शर्मा को ट्रांसफर हो गए, जिस पर निर्दलीय कार्तिकेय शर्मा जीत गए। कार्तिकेय शर्मा को 66+2900=2966 वोट मिले। बता दें कि कांग्रेस को 2900 वोट मिले।

यह भी पढ़ें : मुगलों के पतन की तरह राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के पतन के क्या कारण रहे…

यह भी पढ़ें : हरियाणा राज्यसभा चुनाव रिजल्ट-2022 : निर्दलीय कार्तिकेय शर्मा ने राज्यसभा का दंगल जीता

यह भी पढ़ें : हरियाणा राज्यसभा चुनाव रिजल्ट 2022 : कार्तिकेय शर्मा 2966 वोट हासिल कर जीते

यह भी पढ़ें : कार्तिकेय शर्मा और पंवार की जीत हरियाणा की जनता की जीत: मुख्यमंत्री

यह भी पढ़ें : कुलदीप बिश्नोई कांग्रेस पार्टी से सस्पेंड

Connect With Us : Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories