Wednesday, February 1, 2023
HomeहरियाणाHaryana Panchayat Chunav: सिंबल पर पंचायत चुनाव लड़ने के लिए भाजपा ने...

Haryana Panchayat Chunav: सिंबल पर पंचायत चुनाव लड़ने के लिए भाजपा ने प्रदेश चुनाव समिति पर छोड़ा फैसला

Date:

इंडिया न्यूज़, Haryana Panchayat Chunav: हरियाणा बीजेपी पंचायत चुनाव सिंबल पर लड़ने को लेकर एकमत नहीं है। दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में हुई सरकार-संगठन की बैठक में कोई सहमति नहीं बन पाई। ऐसे में निर्णय प्रदेश चुनाव समिति पर छोड़ दिया गया है। अब समिति द्वारा ही अंतिम निर्णय लिया जाएगा कि चुनाव सिंबल पर लड़ना है या नहीं।

कुछ दिन पहले चंडीगढ़ में हुई बैठक में कार्यकतार्ओं से राय लेने की सहमति बनी थी। जिसमें जिलों से मिले जवाब को बैठक में रखा गया। इसमें कुछ ने सिंबल पर लड़ने तो कुछ ने बिना सिंबल पर लड़ने का सुझाव दिया था।

गांव स्तर पर होने वाले चुनाव को लेकर पार्टी की दो राय है। क्योंकि इन चुनावों में राजनीतिक नुकसान और रिश्ते बिगड़ने की अधिक संभावना रहती है। एक पंचायत, जिला परिषद और ब्लॉक समिति वार्ड में अनेक उम्मीदवार उतरते हैं। जिनमें ज्यादातर विधायकों, मंत्रियों और अन्य नेताओं के समर्थक रहते हैं।

इस वजह सिंबल पर चुनाव होने से किसी एक का ही पार्टी व उसके नेता समर्थन कर पाएंगे, जिससे अन्य राजी नहीं होंगे। ऐसे में यह फैसला चुनाव समिति पर छोड़ दिया गया है। बैठक में मुख्यमंत्री मनोहर लाल सहित अन्य नेता भी शामिल हुए, बैठक में मौजूद सभी प्रदेश भाजपा पंचायत चुनाव समिति के सदस्यों की राय भी जानी गई।

यह भी पढ़ें: Amrita Hospital गरीबों और जरूरतमंदों के लिए आशा की किरण: मुख्यमंत्री

यह भी पढ़ें: PM Inaugurated Amrita Hospital : प्रधानमंत्री ने जनता को समर्पित किया अमृता अस्पताल

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories