Thursday, September 29, 2022
Homeहरियाणाहरियाणा: महिला एएसआई 4 लाख रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार

हरियाणा: महिला एएसआई 4 लाख रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार

Date:

इशिका ठाकुर, Haryana News: हरियाणा स्टेट विजिलेंस करनाल की टीम ने सेक्टर-32, 33 थाना परिसर में महिला एएसआई को दुष्कर्म की धारा हटाने की एवज में 4 लाख रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। महिला एएसआई ने पहले दस लाख रुपए, फिर आठ लाख रुपए में बात पक्की की थी। दो किस्तों में रुपए देने के लिए आरोपी पक्ष को कहा था।

जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता ने बताया था कि जुंडला चौकी क्षेत्र निवासी उसके भांजे की शादी तरावड़ी थाना क्षेत्र के एक गांव में नवंबर 2020 में हुई थी। उन दोनों में किसी बात को लेकर अनबन हो गई तो उसके भांजे की पत्नी ने सेक्टर-32, 33 थाने में शिकायत दी थी, जिसके चलते लड़की ने अपने पति, सास, ससुर और जेठ पर दहेज मांगने, मारपीट करने, गर्भपात गिराने, जाने से मारने की धमकी देने सहित सास व जेठ पर दुष्कर्म का प्रयास करने के आरोप लगा दिए। इन झूठे आरोपों को लेकर वह पहले एसपी से मिले।

एसपी को उन्होंने कहा कि यह आरोप झूठे हैं, इस मामले की जांच गहनता से कराई जाए, जिसमें एसपी ने उन्हें आश्वासन दिया था। फिर वह डीएसपी से मिले तो डीएसपी ने कहा कि यह आरोप लड़की ने लगाए हैं वह कुछ नहीं कर सकते, आप आईओ से मिलो। इसके बाद वह इस मामले की जांच अधिकारी एएसआई सरिता से सेक्टर-32, 33 थाने में मिले। वहां सरिता ने दुष्कर्म की धारा हटाने के लिए खर्चा पानी मांगा।

जब उन्होंने पूछा कि कितना खर्चा पानी होगा तो उसने दस लाख रुपए मांगे। इसके बाद उनकी बात 8 लाख रुपए में तय हुई। जिसमें दो किस्त में रुपए देने की बात कही गई। इसके साथ ही एएसआई सरिता ने यह भी कहा कि इन आठ लाख रुपयों में से पांच लाख डीएसपी को और दो लाख एसएचओ को देने पड़ेंगे। एक लाख रुपए ही उसके पास आएगा। परिजन का कहना है कि इस बात को उन्होंने रिकॉर्ड कर लिया। जिस आधार पर विजिलेंस की टीम ने छापा मारकर एएसआई सरिता को रंगे हाथ चार लाख रुपए के साथ पकड़ लिया।

परिजनों का कहा है कि लड़की जिस गांव की है वह तरावड़ी थाना क्षेत्र में आता है, जहां उसकी शादी हुई वह जुंडला चौकी सदर थाना में आता है। इस मामले को लेकर उन्होंने डेरा कार सेवा में पंचायत की थी, वह सिटी थाना क्षेत्र में आता है लेकिन पुलिस ने यह मामला सेक्टर-32, 33 थाने में कैसे दर्ज किया। इस पर भी उन्हें संदेह है।

विजिलेंस का ये है कहना

विजिलेंस सचिन ने  बताया कि एक शिकायतकर्ता ने शिकायत दी थी कि महिला एएसआई सरिता ने उनसे दुष्कर्म की धारा हटाने की एवज में 8 लाख मांगे है। चार लाख वह पहली किस्त के तौर पर ले रही है। रिश्वत मांगने की उनके पास रिकॉर्डिंग भी है। इस शिकायत पर तुरंत टीम गठित कर महिला एएसआई सरिता को सेक्टर-32,33 थाना परिसर से चार लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया गया है। महिला एएसआई ने रिकॉर्डिंग में डीएसपी व एसएचओ को रुपये देने की बात कही है उसकी भी जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें : राजस्थान: उदयपुर में मारे गए कन्हैयालाल अंतिम संस्कार, पत्नी बोली-हत्यारों को दी जाए फांसी

यह भी पढ़ें : भारत में आज 14506 कोरोना के केस

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories