Friday, October 7, 2022
Homeहरियाणाहरियाणा में 3 जुलाई तक बारिश की संभावना

हरियाणा में 3 जुलाई तक बारिश की संभावना

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana Forecast Weather: इसमें कोई शक नहीं कि मॉनसून हरियाणा की दहलीज तक पहुंच चुका है बस अब प्रदेश में किसी भी समय मॉनसून का आगमन हो सकता है और बारिश से लोगों को गर्मी से निजात भी मिल जाएगी। मौसम विभाग का कहना है कि आज यानि बुधवार रात से मौसम करवट बदल ले लेगा और 3 जुलाई तक लगातार बारिश रहने के आसार हैं। अगले 3 दिन 2 जुलाई तक गरज और चमक के साथ मेघ बरसेंगे। वैसे तो कई जिलों में मंगलवार रात से ही बदलाव देखा जा रहा है लेकिन हरियाणा के अधिकतर जिला में आज रात तक मौसम में परिवर्तन होने की पूरी संभावना है।

गत दिनों इतना रहा तापमान

हिसार स्थित चौधरी चरणसिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय कृषि मौसम विज्ञान विभागाध्यक्ष डॉ. मदन खीचड़ ने कहा कि प्रदेश में 22 जून के बाद से लगातार पश्चिमी हवाओं के कारण मौसम खुश्क और गर्म रहा है, जिससे दिन के तापमान के साथ-साथ रात के तापमान में भी बढ़ोतरी हुई। कई जिलों में अधिकतम तापमान 45 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था।

यह भी पढ़ें : हरियाणा में छाए बादल, तापमान में आई गिरावट

ज्यादातर क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार 30 जून से 2 जुलाई के बीच गरज व चमक के साथ कई क्षेत्रों में बारिश की संभावना है। इस दौरान कुछ एक स्थानों पर तेज बारिश भी होने के आसार हैं।

यह भी पढ़ें : भारत में आज 14506 कोरोना के केस

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories