Thursday, December 8, 2022
HomeहरियाणाHaryana E-Assembly Monsoon session 3rd Day : सदन में रखे जाएंगे 55...

Haryana E-Assembly Monsoon session 3rd Day : सदन में रखे जाएंगे 55 प्रश्न, सत्र हंगामेदार रहने के आसार

Date:

इंडिया न्यूज, Haryana News (Haryana E-Assembly Monsoon session 3rd Day) : हरियाणा ई-विधानसभा (Haryana E-Assembly) के मानसून सत्र का बुधवार यानि आज तीसरा दिन है। बताया जा रहा है कि आज तीसर दिन भी हंगामेभरा हो सकता है।

विधानसभा सदन में दोनों पक्षों द्वारा कुल 55 प्रश्न रखे जाएंगे। ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला (Abhay Singh Chautala) पिछले बजट सत्र में सभी विभागों को आवंटित बजट की जानकारी पूछेंगे।

Haryana E-Assembly Monsoon session में बुढ़ापा पेंशन का मुद्दा उठेगा

सदन में आज महम के निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू वृद्धावस्था पेंशन का मुद्दा उठाएंगे कि किन कारणों से बार-बार वृद्धों की पेंशन बंद की जा रही है। वहीं अभय सिंह चौटाला और किरण चौधरी किसानों के मुआवजे का मुद्दा रखेंग। गुरुग्राम के बादशाहपुर के विधायक राकेश दौलताबाद शहरों में क्लीनिक खोलने के संबंध में सरकार से सवाल पूछेंगे।

बीते दिन अवैध खनन पर हुआ हंगामा

सदन में बीते दिन अवैध खनन पर हंगामा हुआ। विपक्ष ने सरकार पर अवैध खनन माफिया से मिलीभगत होने के आरोप लगाए। खनन मंत्री ने वर्ष 2009 में कांग्रेस सरकार के समय ऋकफ और खनन पर रिकवरी का आंकडा पेश किया तो विपक्ष ने विरोध जताना शुरू कर दिया।

ज्ञात रहे कि 8 अगस्त को जिस समय ई-विधानसभा की शुरुआत हुई थी तो कई मुद्दों पर बहस न हो पाने के कारण कांग्रेस ने सदन से वॉकआउट कर दिया था। कल भी सदन में कई मुद्दों से माहौल काफी गर्मा गया था और आज भी मॉनसून सत्र हंगामेदार रहने वाला है।

यह भी पढ़ें : Coronavirus in India Today Updates : देश में आज 16,047 नए मामले

Connect With Us: Twitter Facebook

Latest stories

Related Stories